1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. Champawat Bypoll Election 2022: सीएम पुष्कर सिंह धामी के खिलाफ कांग्रेस ने घोषित किया उम्मीदवार, निर्मला गहतोड़ी को बनाया प्रत्याशी

Champawat Bypoll Election 2022: सीएम पुष्कर सिंह धामी के खिलाफ कांग्रेस ने घोषित किया उम्मीदवार, निर्मला गहतोड़ी को बनाया प्रत्याशी

उत्तराखंड की चंपावत सीट पर होने वाले उचुनाव में कांग्रेस (Congress) ने निर्मला गहतोड़ी (Nirmala Gahtodi) को उम्मीदवार बनाया है। भाजपा ने इस सीट से सीएम पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) को उतारा है। 11 मई को इस सीट के नामांकन की आखिरी तारीख है। वहीं, 31 मई को मतदान होगा और तीन जून को उपचुनाव के नतीजे आएंगे।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Champawat Bypoll Election 2022: उत्तराखंड की चंपावत सीट पर होने वाले उचुनाव में कांग्रेस (Congress) ने निर्मला गहतोड़ी (Nirmala Gahtodi) को उम्मीदवार बनाया है। भाजपा ने इस सीट से सीएम पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) को उतारा है। 11 मई को इस सीट के नामांकन की आखिरी तारीख है। वहीं, 31 मई को मतदान होगा और तीन जून को उपचुनाव के नतीजे आएंगे।

पढ़ें :- BJP National Executive : अमित शाह बोले-'अगले 30 से 40 साल तक रहेगा भाजपा का युग'

बता दें कि, चंपावत सीट के लिए उपचुनाव की तारीख का ऐलान होते ही सभी राजनीतिक दल सक्रिय हो गए हैं। भाजपा इस सीट पर अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। यहां पर सीएम पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) को प्रत्याशी बनाया है। दरअसल, खटीमा से विधानसभा चुनाव हारने के बावजूद मुख्यमंत्री बनाए जाने के बाद धामी को विधानसभा सदस्यता के लिए चंपावत से चुनाव लड़ना है।

बताया जा रहा है कि निर्मला गहतोड़ी (Nirmala Gahtodi)  पिछले काफी समय से कांग्रेस की तरफ से टिकट की मांग करती आ रहीं थीं। वहीं, अब कांग्रेस ने उनको सीएम धामी के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए मैदान में उतार दिया है। गौरतलब है कि चंपावत विधायक कैलाश गहतोड़ी ने 21 अप्रैल को चंपावत सीट से इस्तीफा देकर धामी के चुनाव लड़ने का रास्ता साफ किया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...