1. हिन्दी समाचार
  2. चैंपियंस लीग: बायर्न ने पीएसजी को छठवीं बार हराकर खिताब किया अपने नाम

चैंपियंस लीग: बायर्न ने पीएसजी को छठवीं बार हराकर खिताब किया अपने नाम

Champions League Bayern Beat Psg For The Sixth Time To Win The Title

By सोने लाल 
Updated Date

लिस्बन। यूईएफए चैंपियंस लीग के फाइनल में बायर्न म्यूनिख ने पेरिस सेंट जर्मन (पीएसजी) को 1-0 से हराकर छठवीं बार इस खिताब को अपने नाम किया। मैच का एकमात्र गोल किंग्सली कोमान ने किया। देर रात खेले गए इस फाइनल मुकाबले के पहले हाफ में दोनों ही टीमें गोल करने में नाकाम रहीं। लेकिन दूसरे हाफ में बायर्न की ओर से कोमान ने शानदार हेडर से 59वें मिनट में अपनी टीम का खाता खोला, इसी के साथ उनकी टीम ने 1-0 की बढ़त बना ली और अंत में यही स्कोर निर्णायक साबित हुआ।

पढ़ें :- सपने में दिखें ये चीजें तो समझ जाइए शुरू होने वाला है आपका अच्छा समय, बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

फाइनल जीतने के साथ ही बायर्न चैंपियंस लीग इतिहास में ऐसी पहली टीम बन गई है जिसने अपने सभी 11 मुकाबले जीते हों। पहली बार चैंपियंस लीग के फाइनल में खेल रही पीएसजी को इस मैच में काफी मौके मिले लेकिन उनके खिलाड़ी एक बार भी उन मौकों का फायदा नहीं उठा पाए। उनके स्टार खिलाडी नेमार ने दो तो काइलन एमबाप्पे ने एक बार गोल करने का मौका गवा दिया। वहीं, बायर्न की ओर से भी रॉबर्ट लेवनडॉस्की पहले हाफ में दो बार गोल करने से चूक गए थे।

बता दें कि, बायर्न सात साल बाद चैंपियंस लीग के फाइनल में पहुंची थी। इससे पहले उन्होंने 2013 में बॉरूसिया डॉर्टमंड को 2-1 से हराकर खिताब जीता था। क्वार्टर फाइनल में बार्सिलोना को 8-2 से हराने वाली बायर्न ने सेमीफाइनल में लियोन को 3-0 से मात दी थी। वहीं, पीएसजी ने सेमीफाइनल में लिपजिग को 3-0 से हराया था।

मैच के पहले हाफ में दोनों टीमों को 2-2 कॉर्नर मिले, लेकिन कोई भी उन्हें गोल में तब्दील नहीं कर सका। दूसरे हाफ में बायर्न ने ज्यादातर बॉल को अपने पास रखा और 1-0 की बढ़त बना ली। इसके बाद पीएसजी ने स्कोर को बराबर करने की काफी कोशिश की, लेकिन अंत में बायर्न इस मैच को जीतने में कामयाब रहा।

पढ़ें :- तुलसी की जड़ में हर रोज चढ़ाएं ये चीज, ऐसी चमकेगी किस्मत नहीं रहेगा कोई ठिकाना

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...