1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Chanakya Exit Poll: जानिए एग्जिट पोल में पांच राज्यों के नतीजे, कहां किसकी बन रही है सरकार?

Chanakya Exit Poll: जानिए एग्जिट पोल में पांच राज्यों के नतीजे, कहां किसकी बन रही है सरकार?

देश के पांच राज्यों में चल रहा चुनाव संपन्न हो चुका है। यूपी में आज आखिरी चरण के लिए वोटिंग हुई। वहीं, अब एग्जिट पोल में नतीजे आने शुरू हो गए हैं। यूपी और उत्तराखंड में भाजपा की सरकार बनते हुए एग्जिट पोल में दिख रही है। वहीं, पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनते हुए दिख रही है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Chanakya Exit Poll: देश के पांच राज्यों में चल रहा चुनाव संपन्न हो चुका है। यूपी में आज आखिरी चरण के लिए वोटिंग हुई। वहीं, अब एग्जिट पोल में नतीजे आने शुरू हो गए हैं। यूपी और उत्तराखंड में भाजपा की सरकार बनते हुए एग्जिट पोल में दिख रही है। वहीं, पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनते हुए दिख रही है। इसके साथ गोवा और मणिपुर में कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है। हालांकि, नतीजे 10 मार्च को आएंगे। ऐसे में एग्जिट पोल को अंतिम नहीं माना जा सकता है।

पढ़ें :- Exit Poll Live: उत्तराखंड में फिर से खिल रहा कमल, गोवा और मणिपुर में कांटे की टक्कर

पंजाब
चाणक्या टूडे ने अपने एग्जिट पोल में पंजाब में आम आदमी पार्टी को 100 सीटें दी हैं। जबकि कांग्रेस को 10 सीटें मिलने जा रही है। शिरोमणि अकाली दल को 6 सीटें और बीजेपी महज एक सीटें मिलने जा रही हैं।

उत्तराखंड
चाणक्य टूडे के एग्जिट पोल के मुताबिक, उत्तराखंड में बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिल रही है। बीजेपी को 43 सीटें मिलने का अनुमान है। जबकि कांग्रेस को 24 सीटें मिलने का अनुमान जताया है। अन्य की बात करें, तो अन्य को 3 सीटें मिल रही हैं।

यूपी
चाणक्य टूडे ने यूपी में भाजपा को बहुमत की तरफ दिखाया है। हालांकि, 2017 के मुताबिक, यूपी में सपा गठबंधन को ज्यादा सीटें मिलती हुई दिख रही हैं।

 

पढ़ें :- Assembly Election 2022: नतीजों से पहले कांग्रेस को विधायकों की चिंता, जयपुर पहुंची प्रियंका गांधी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...