1. हिन्दी समाचार
  2. बारिश के साथ फिर बढ़ सकता है सर्दी का प्रकोप, पहाड़ पर बर्फबारी जारी

बारिश के साथ फिर बढ़ सकता है सर्दी का प्रकोप, पहाड़ पर बर्फबारी जारी

By आस्था सिंह 
Updated Date

Chance Of Rain And Hailstorm

नई दिल्ली। पहाड़ों पर भीषण बर्फबारी जारी है जिसके चलते कश्मीर से लेकर उत्तराखंड तक बर्फ की सफेद चादर बिछ गई है। वहीं मैदानी इलाकों में बारिश की चेतावनी जारी की गई है साथ ही यह भी बताया गया है कि कंपकंपा देने वाली सर्दी एक बार फिर दस्तक दे सकती है। मौसम विभाग का कहना है कि राजधानी दिल्ली में मौसम के इरादे बदल सकते हैं।

पढ़ें :- मुख्यमंत्री के दफ्तर के कई कर्मचारी कोरोना संक्रमित, सीएम योगी ने खुद को किया आइसोलेट

विभाग के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान उत्तर प्रदेश के अनेक हिस्सों में न्यूनतम तापमान सामान्य से कई डिग्री ज्यादा होने की वजह से सर्दी से लोगों को राहत मिली थी, लेकिन अगले एक—दो दिन के बाद गलन भरी सर्दी से फिर जूझना पड़ सकता है।

मनाली के आसमान में काले बादल छाये हैं जो कभी पानी तो कभी बर्फ बरसा रहे हैं। ये मौसम पर्यटकों के लिए मौज मस्ती वाला मौसम बन चुका है। यहां का मॉल रोड सैलानियों से गुलजार है। बात करें शिमला कि तो यहां बारिश हो रही है। लोगों को ठंड के साथ साथ बारिश से भी बचने के सारे जतन करने पड़ रहे हैं। मौसम वैज्ञानिकों की माने तो आज और कल दो दिन बेहिसाब बारिश और बर्फबारी होने वाली है।

मौसम विभाग के अनुसार 9-11 जनवरी के बीच तापमान गिरकर 3-4 तक पहुंच सकता है। 8 से 10 जनवरी के बीच अधिकतम तापमान में 5 डिग्री तक गिरावट आ सकती है।

बताया जा रहा है कि पश्चिम विक्षोभ की वजह से दिल्ली का मौसम बदल रहा है। सिर्फ दिल्ली ही नहीं जम्मू कश्मीर, हिमाचल, पंजाब, हरियाणा और राजस्थान के उत्तरी हिस्से में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है।

पढ़ें :- ब्रैडपीट को भाया था भारत का ये प्राचीन शहर, पसंद आई थी साउथ से लेकर नार्थ तक की सभ्यता

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...