1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी के लखनऊ समेत इन जिलों में बारिश की संभावना, कई जगह ऑरेंज अलर्ट

यूपी के लखनऊ समेत इन जिलों में बारिश की संभावना, कई जगह ऑरेंज अलर्ट

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में मौसम सुहाना है। कई​ जिलों में भारी बारिश होने की संभावना हे। मौसम विभाग की माने तो दोपहर बाद तक लगभग 20 जिलों में बारिश की संभावना बनी हुई है। कुछ जिलों में तो अभी भी भी हल्की बारिश हो रही है। लखनऊ और इसके आसपास के जिलों में भी हवा के तेज झोंकों के साथ बरसात की संभावना है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के कई जिलों में मौसम सुहाना है। कई​ जिलों में भारी बारिश होने की संभावना हे। मौसम विभाग की माने तो दोपहर बाद तक लगभग 20 जिलों में बारिश की संभावना बनी हुई है। कुछ जिलों में तो अभी भी भी हल्की बारिश हो रही है। लखनऊ और इसके आसपास के जिलों में भी हवा के तेज झोंकों के साथ बरसात की संभावना है।

पढ़ें :- यूपी: ब्राह्मण वोटर्स क्यों हो गए खास, अखिलेश यादव को भी आई याद, बागी बलिया से शुरू करेंगे अभियान

इसके अलावा तराई के जिले और ब्रज क्षेत्र के जिलों में भी बौछारों से सुकून मिलने वाला है। मौसम विभाग की माने तो आगरा, मथुरा, लखनऊ, सीतापुर, बहराइच, लखीमपुर खीरी, बलरामपुर, श्रावस्ती, संत कबीर नगर, शाहजहांपुर और फर्रूखाबाद में बारिश के दौरान 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा भी चल सकती है। साथ ही बारिश वाले जिलों में बिजली गिरने के खतरे के प्रति भी लोगों को आगाह किया गया है।

लखनऊ के कई इलाकों में तो हल्की बारिश भी हुई है। इसके साथ ही कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है। इसमें कानपुर नगर, कानपुर देहात, उन्नाव, फतेहपुर, हरदोई, बाराबंकी, रायबरेली, गोंडा और बस्ती के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में 87 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली हवा के साथ तेज बारिश हो सकती है।

 

पढ़ें :- सीएम योगी, बोले- अयोध्या वैश्विक टूरिज्म हब के साथ ही एजुकेशन व स्वास्थ्य सुविधाओं का केन्द्र बनेगी
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...