दर्जी के पास से मिली 30 लाख की करेंसी और ढाई किलो सोना, कपड़े नापते-नापते कैसे बना लखपति

चंडीगढ़। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अवैध नकदी बरामदी अभियान के तहत चंडीगढ़ में एक दर्जी के घर में छापेमारी के दौरान तकरीबन 30 लाख रुपये नकद और 2.5 किलो सोना बरामद किया। इसके अलावा यहां एक कपड़ा व्यापारी के पास से 2.19 करोड़ रुपये बरामद करने के तीन दिन बाद प्रवर्तन निदेशालय अधिकारियों ने यह जब्ती की है।




प्राप्त जानकारी के अनुसार, ईडी के अधिकारियों ने इस संबंध में मिली एक जानकारी के आधार पर कार्रवाई करते हुए मोहाली (पंजाब) और सेक्टर 22 में महाराज दर्जी परिसर में छापा मारा। ईडी के अधिकारियों ने बताया कि जब्त की गई राशि में दो हजार के नए नोटों में 18 लाख रुपये शामिल है। बाकि राशि 100 और 50 के नोटों में है।




उन्होंने बताया कि ईडी जांच कर रही है कि नोटों को कैसे बदला गया और किसके मार्फत बदला गया। दुकान के मालिकों ने सोना भी खरीदा था। उन्होंने कथित तौर पर 44,000 रुपये प्रति 10 ग्राम की कीमत पर 2.5 किलो सोना खरीदा था। अधिकारी दुकान के बिल रिकॉर्ड की जांच भी कर रहे हैं।

इस बीच, चंडीगढ़ पुलिस ने कपड़ा व्यापारी इंद्रपाल महाजन को कमीशन पर नए नोट देने के मामले में मोहाली के एक निजी बैंक के वरिष्ठ बैंक कर्मचारी को गिरफ्तार किया है।