1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Chandigarh News : सीएम भगवंत मान के घर के पास मिला जिंदा बम, पुलिस ने इलाका किया सील

Chandigarh News : सीएम भगवंत मान के घर के पास मिला जिंदा बम, पुलिस ने इलाका किया सील

चंडीगढ़ (Chandigarh) के कंसल गांव में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब यहां आम के बगीचे में जिंदा बम मिला। यह जगह पंजाब और हरियाणा के मुख्यमंत्रियों के घर से महज 2 किमी दूर है। दोनों मुख्यमंत्रियों के हैलीपेड यहां से महज 1 किलोमीटर की दूरी पर हैं। पुलिस ने पूरे इलाके को सील कर दिया है। यहां के चप्पे-चप्पे की छानबीन की जा रही है। पुलिस का कहना है कि जिंदा बम को जल्द डिफ्यूज किया जाएगा।

By संतोष सिंह 
Updated Date

चंडीगढ़। चंडीगढ़ (Chandigarh) के कंसल गांव में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब यहां आम के बगीचे में जिंदा बम मिला। यह जगह पंजाब और हरियाणा के मुख्यमंत्रियों के घर से महज 2 किमी दूर है। दोनों मुख्यमंत्रियों के हैलीपेड यहां से महज 1 किलोमीटर की दूरी पर हैं। पुलिस ने पूरे इलाके को सील कर दिया है। यहां के चप्पे-चप्पे की छानबीन की जा रही है। पुलिस का कहना है कि जिंदा बम को जल्द डिफ्यूज किया जाएगा।

पढ़ें :- उप्र माध्यमिक संस्कृत शिक्षा परिषद की पूर्व मध्यमा से उत्तर मध्यमा स्तर तक की परीक्षाओं का कैलेण्डर जारी

चंडीगढ़ पुलिस (Chandigarh Police) के सिविल डिफेंस नोडल ऑफिसर कुलदीप कोहली (Civil Defense Nodal Officer Kuldeep Kohli) ने कहा कि कंसल और नया गांव के टी-पॉइंट (T-point) के बीच मे आम के बगीचे में जिंदा बम मिला है। हमने पूरे इलाके को कवर कर लिया है। इसकी जानकारी आर्मी बम स्क्वाड (Army Bomb Squad)को  दे दी गई है। उन्होंने कहा कि जल्द ही आर्मी बम स्क्वाड (Army Bomb Squad) यहां पहुंचेगा और बम को डिफ्यूज करेगा। उसके बाद इस पूरे मामले की जांच की जाएगी। हम यह पता लगाएंगे कि आखिर जिंदा बम यहां कैसे पहुंचा।

रेस्क्यू टीम के हेड ने कही यह बात

दूसरी ओर, रेस्क्यू टीम के हेड संजीव कॉलेज ने कहा कि पुलिस और रेस्क्यू टीम को सूचना मिली थी कि चंडीगढ़ और पंजाब के बॉर्डर एरिया के पास जिंदा बम मिला है। हमारी टीम तुरंत मौके पर पहुंची और सबसे पहले पूरा इलाका सील कर दिया। हम सैन्य अधिकारियों से लगातार संपर्क में हैं। इस बम को जल्द डिफ्यूज किया जाएगा। यह सामीवर्ती इलाका है और पास में ही वीआईपी (VIP)लोगों के घर और सचिवालय हैं। इसलिए इस पूरे काम को प्राथमिकता के साथ किया जा रहा है।

पढ़ें :- राहुल गांधी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, कश्मीरी पंडितों की सुरक्षा गारंटी के लिए की ये मांग
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...