1. हिन्दी समाचार
  2. चंद्रकांत दादा पाटिल फिर महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष नियुक्त, लोढ़ा को मुंबई की कमान

चंद्रकांत दादा पाटिल फिर महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष नियुक्त, लोढ़ा को मुंबई की कमान

By बलराम सिंह 
Updated Date

Chandrakant Dada Patil Again Appointed President Of Maharashtra Bjp Lodha Commanded Mumbai

मुंबई। भाजपा ने महाराष्ट्र के लिए एक बार फिर से दिग्गज नेता चंद्रकांत दादा पाटिल पर भरोसा जताया है। चंद्रकांत पाटिल को पार्टी की प्रदेश इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। वहीं, मंगल प्रभात लोढ़ा को मुंबई महानगर भाजपा का अध्यक्ष नियुक्त किया है।

पढ़ें :- 17 अप्रैल 2021 का राशिफल: इन राशि के जातकों पर होगी शनिदेव की कृपा, जानिए अपनी राशि का हाल

मंगल प्रभात लोढ़ा पार्टी के विधायक और लोढ़ा ग्रुप के संस्थापक हैं। वह देश के सबसे अमीर बिल्डरों में एक हैं। उनके पास 27 हजार 150 करोड़ रुपए की संपत्ति होने का अनुमान है। भाजपा के राष्ट्रीय सचिव अरुण सिंह ने बताया कि दोनों नेताओं के नामों का ऐलान जुलाई महीने में किया गया था। अब यह दोनों नेता अपने पदभार संभालेंगे। उन्होंने बताया कि दोनों नियुक्तियां तत्काल प्रभाव से लागू हो जाएगी।

पूर्व सरकार में राजस्व और लोक निर्माण मंत्री की जिम्मेदारी संभाल चुके चंद्रकांत पाटिल पुणे और कोल्हापुर के प्रभारी मंत्री भी रह चुके हैं। उनका पश्चिमी महाराष्ट्र में बड़ा प्रभाव माना जाता है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष की रेस में मौजूदा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील के अलावा पूर्व वित्त मंत्री सुधीर मुनगंटीवार, देवेंद्र फडणवीस के करीबी पूर्व मंत्री गिरीश महाजन का नाम भी चर्चा में था।

पंकजा मुंडे और एकनाथ खडसे बगावती रुख अख्तियार किए हुए हैं, इसलिए उन्हें पहले ही रेस से बाहर माना जा रहा था। बीजेपी में 97 हजार बूथ अध्यक्ष और बूथ समितियों का चुनाव दिसंबर में ही हो गया था। इसके बाद 704 मंडल अध्यक्षों का चुनाव हुआ। जनवरी महीने में 72 जिलाध्यक्ष चुन लिए गए थे, जो प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव करते हैं।

पढ़ें :- आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत को अस्पताल से मिलेगी छुट्टी, कोरोना संक्रमित होने के बाद से थे भर्ती

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...