22 जुलाई को दोपहर 2 बजकर 43 मिनट पर लॉन्च होगा चंद्रयान 2

c

नई दिल्ली। इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन ईसरो ने चंद्रयान 2 के लॉन्च होने की नई तारीख का ऐलान कर दिया है। चंद्रयान 2 अब 22 जुलाई को दोपहर 2 बजकर 43 मिनट पर लॉन्च किया जाएगा।

Chandrayaan 2 Launch On Monday July 22 2019 At 243 Pm Ist Isro :

बता दें कि इससे पहले सोमवार 15 जुलाई को चंद्रयान 2 को अंतरिक्ष के लिए उड़ान भरनी थी मगर तकनीकी खराबी के कारण इसे निरस्त कर दिया गया था। भारतीय अंतरिक्ष एजेंसी ने अपने जियोसिंक्रोनस सैटेलाइट लॉन्च व्हीकल मार्क.3 ;जीएसएलवी मार्क 3 में आई तकनीकी खराबी को ठीक कर लिया है।

बता दें कि बुधवार को एक अधिकारी ने मीडिया को बताया था कि रॉकेट के लांच के लिए कई तारीखों पर विचार किया जा रहा है। उन्होंने बताया था कि लांच की तिथि 20 से 23 जुलाई के बीच रखी जा सकती है। रॉकेट को भारत के दूसरे चंद्रमा मिशन चंद्रयान 2 के साथ सोमवार तड़के 2.51 बजे उड़ान भरनी थी।

मगर अधिकारियों को इस लांचिंग के एक घंटा पहले एक खामी का पता चला जिसके बाद इसे स्थगित कर दिया गया। इसके बाद इसरो ने ट्वीट किया था इसरो को प्रक्षेपण से एक घंटा पहले एक तकनीकी खराबी का पता चला। एहतियात के तौर पर चंद्रयान 2 के प्रक्षेपण को रोक लिया गया। संशोधित प्रक्षेपण तिथि की घोषणा बाद में की जाएगी। 

नई दिल्ली। इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन ईसरो ने चंद्रयान 2 के लॉन्च होने की नई तारीख का ऐलान कर दिया है। चंद्रयान 2 अब 22 जुलाई को दोपहर 2 बजकर 43 मिनट पर लॉन्च किया जाएगा। बता दें कि इससे पहले सोमवार 15 जुलाई को चंद्रयान 2 को अंतरिक्ष के लिए उड़ान भरनी थी मगर तकनीकी खराबी के कारण इसे निरस्त कर दिया गया था। भारतीय अंतरिक्ष एजेंसी ने अपने जियोसिंक्रोनस सैटेलाइट लॉन्च व्हीकल मार्क.3 ;जीएसएलवी मार्क 3 में आई तकनीकी खराबी को ठीक कर लिया है। बता दें कि बुधवार को एक अधिकारी ने मीडिया को बताया था कि रॉकेट के लांच के लिए कई तारीखों पर विचार किया जा रहा है। उन्होंने बताया था कि लांच की तिथि 20 से 23 जुलाई के बीच रखी जा सकती है। रॉकेट को भारत के दूसरे चंद्रमा मिशन चंद्रयान 2 के साथ सोमवार तड़के 2.51 बजे उड़ान भरनी थी। मगर अधिकारियों को इस लांचिंग के एक घंटा पहले एक खामी का पता चला जिसके बाद इसे स्थगित कर दिया गया। इसके बाद इसरो ने ट्वीट किया था इसरो को प्रक्षेपण से एक घंटा पहले एक तकनीकी खराबी का पता चला। एहतियात के तौर पर चंद्रयान 2 के प्रक्षेपण को रोक लिया गया। संशोधित प्रक्षेपण तिथि की घोषणा बाद में की जाएगी।