लखनऊ और ऐशबाग जंक्शन से जाने वाली ट्रेनों में हुआ बदलाव, यात्रा करने से पहले जान लें नियम

charbagh-station-wiki

नई दिल्ली: पूर्वोत्तर रेलवे ने कोरोना महामारी को देखते हुए लखनऊ जंक्शन और ऐशबाग से जाने वाली ट्रेनों में कुछ बदलाव किया है। रेलवे ने लखनऊ जंक्शन स्टेशन से चलने वाली स्पेशल ट्रेन पुष्पक और लखनऊ मेल के एसी कोच में जाने वाले गेट को पैर से खोलने योग्य बनाया है। इससे यात्रियों को अंदर जाते समय गेट छूने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

Change In Trains Going From Lucknow And Aishbagh Know The Rules Before Traveling :

रेल यात्रियों की सुविधा के लिए रेल प्रशासन ने मंगलवार से ट्रेनों में ये बदलाव कर दिए हैं। पुष्पक, गोरखधाम समेत कई ट्रेनें इसमें शामिल हैं। पूर्वोत्तर रेलवे यह सुविधा अपने यहां से चलने वाली सभी ट्रेनों में शुरू करने जा रहा है। इसके अलावा सभी कोच के वॉशबेसिन में सोप डिस्पेंसर लगाया गया है ताकि यात्रियों को बेहतर सुविधा मिले। रेल प्रशासन ने यात्रियों के लिए ट्रेन के ऑनबोर्ड हाउस कीपिंग स्टाफ (ओबीएचएस) को भी सैनिटाइजर दे दिया है।

पूर्वोत्तर रेलवे के जनसम्पर्क अधिकारी महेश गुप्ता के मुताबिक प्रत्येक ऑनबोर्ड स्टाफ (रेलवे कर्मचारी, सफाई कर्मचारी आदि) को फेस मास्क, फेसशील्ड और हाथ के दस्ताने भी बांटे गए हैं।

नई दिल्ली: पूर्वोत्तर रेलवे ने कोरोना महामारी को देखते हुए लखनऊ जंक्शन और ऐशबाग से जाने वाली ट्रेनों में कुछ बदलाव किया है। रेलवे ने लखनऊ जंक्शन स्टेशन से चलने वाली स्पेशल ट्रेन पुष्पक और लखनऊ मेल के एसी कोच में जाने वाले गेट को पैर से खोलने योग्य बनाया है। इससे यात्रियों को अंदर जाते समय गेट छूने की जरूरत नहीं पड़ेगी। रेल यात्रियों की सुविधा के लिए रेल प्रशासन ने मंगलवार से ट्रेनों में ये बदलाव कर दिए हैं। पुष्पक, गोरखधाम समेत कई ट्रेनें इसमें शामिल हैं। पूर्वोत्तर रेलवे यह सुविधा अपने यहां से चलने वाली सभी ट्रेनों में शुरू करने जा रहा है। इसके अलावा सभी कोच के वॉशबेसिन में सोप डिस्पेंसर लगाया गया है ताकि यात्रियों को बेहतर सुविधा मिले। रेल प्रशासन ने यात्रियों के लिए ट्रेन के ऑनबोर्ड हाउस कीपिंग स्टाफ (ओबीएचएस) को भी सैनिटाइजर दे दिया है। पूर्वोत्तर रेलवे के जनसम्पर्क अधिकारी महेश गुप्ता के मुताबिक प्रत्येक ऑनबोर्ड स्टाफ (रेलवे कर्मचारी, सफाई कर्मचारी आदि) को फेस मास्क, फेसशील्ड और हाथ के दस्ताने भी बांटे गए हैं।