फोटो शेयरिंग ऐप Instagram में हुए ये बदलाव, मिलेंगे ये खास फीचर्स

Instagram
फोटो शेयरिंग ऐप Instagram में हुए ये बदलाव, मिलेंगे ये खास फीचर्स

नई दिल्ली। फोटो मैसेजिंग लोकप्रिय ऐप इंस्टाग्राम पर यूजर्स को स्टोरीज डालना बेहद पसंद होता है। पिछले दिनों भी इस फीचर में कुछ बदलाव किए जा चुके हैं। इंस्टाग्राम ने भारतीय यूजर्स के लिए अपनी स्टोरीज फीचर में बदलाव किया है। इंस्टाग्राम स्टोरीज के 8 कैमरा ऑप्शन्स को घटाकर 3 कर दिया गया है। अब इसमें Live, Camera और Create विकल्प ही यूजर्स को मिलेंगे। इसके अलावा स्क्रीन के बीच में फ्लैश का विकल्प भी दिया जाएगा।

Changes Done In Photo Sharing App Instagram These New Features Will Be Introduced :

दरअसल, लाइव फीचर के तहत अगुमेंटेड रिएलिटी (AR) फिल्टर का इस्तेमाल सेमी सर्कुलर फॉर्मेट में किया गया है। इसके बायीं तरफ कैमरा ऑप्शन मौजूद है जिसमें हैंड्स फ्री, फॉरवर्ड, सुपर जूम और बूमरैंग विकल्प मौजूद है। इसके AR फिल्टर्स भी दिए गए हैं। इसके अलावा Create विकल्प में टैप टू टाइप, आस्क मी एक क्वेशन, पोल्स और काउंटडाउन मौजूद हैं। आपको बता दें कि पहले ये ऑप्शन स्टीकर मेन्यू में ही आते थे।

बता दें, इंस्टाग्राम ने अपनी Direct ऐप को बंद कर दिया है। यह ऐप इंस्टाग्राम डायरेक्ट मैसेजेज के लिए इस्तेमाल की जाती है। इस ऐप में यूजर्स को पॉप-अप मैसेज दिया गया था कि आने वाले महीने में Direct ऐप सपोर्ट नहीं करेगी। आपकी पूरी चैट इंस्टाग्राम पर अपने आप ट्रांसफर हो जाएगी। इतना ही नहीं इस ऐप को वर्ष 2017 दिसंबर में लांच किया गया था। इसमें कई स्नैपचैट जैसे फीचर्स भी दिए गए थे। इस ऐप से यूजर्स स्वाइप डाउन कर अपने इंस्टाग्राम कॉन्टैक्टस को मैसेज टाइप कर भेज सकते थे।

 

नई दिल्ली। फोटो मैसेजिंग लोकप्रिय ऐप इंस्टाग्राम पर यूजर्स को स्टोरीज डालना बेहद पसंद होता है। पिछले दिनों भी इस फीचर में कुछ बदलाव किए जा चुके हैं। इंस्टाग्राम ने भारतीय यूजर्स के लिए अपनी स्टोरीज फीचर में बदलाव किया है। इंस्टाग्राम स्टोरीज के 8 कैमरा ऑप्शन्स को घटाकर 3 कर दिया गया है। अब इसमें Live, Camera और Create विकल्प ही यूजर्स को मिलेंगे। इसके अलावा स्क्रीन के बीच में फ्लैश का विकल्प भी दिया जाएगा। दरअसल, लाइव फीचर के तहत अगुमेंटेड रिएलिटी (AR) फिल्टर का इस्तेमाल सेमी सर्कुलर फॉर्मेट में किया गया है। इसके बायीं तरफ कैमरा ऑप्शन मौजूद है जिसमें हैंड्स फ्री, फॉरवर्ड, सुपर जूम और बूमरैंग विकल्प मौजूद है। इसके AR फिल्टर्स भी दिए गए हैं। इसके अलावा Create विकल्प में टैप टू टाइप, आस्क मी एक क्वेशन, पोल्स और काउंटडाउन मौजूद हैं। आपको बता दें कि पहले ये ऑप्शन स्टीकर मेन्यू में ही आते थे। बता दें, इंस्टाग्राम ने अपनी Direct ऐप को बंद कर दिया है। यह ऐप इंस्टाग्राम डायरेक्ट मैसेजेज के लिए इस्तेमाल की जाती है। इस ऐप में यूजर्स को पॉप-अप मैसेज दिया गया था कि आने वाले महीने में Direct ऐप सपोर्ट नहीं करेगी। आपकी पूरी चैट इंस्टाग्राम पर अपने आप ट्रांसफर हो जाएगी। इतना ही नहीं इस ऐप को वर्ष 2017 दिसंबर में लांच किया गया था। इसमें कई स्नैपचैट जैसे फीचर्स भी दिए गए थे। इस ऐप से यूजर्स स्वाइप डाउन कर अपने इंस्टाग्राम कॉन्टैक्टस को मैसेज टाइप कर भेज सकते थे।