1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Punjab Election 2022 : चन्नी की गेंद पर क्लीन बोल्ड हुए सिद्धू , बोले-मेरे इश्क ने सिर्फ पंजाब की मांगी है भलाई

Punjab Election 2022 : चन्नी की गेंद पर क्लीन बोल्ड हुए सिद्धू , बोले-मेरे इश्क ने सिर्फ पंजाब की मांगी है भलाई

Punjab Election 2022 : पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 में रविवार को कांग्रेस की वर्चुअल रैली को मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी संबोधित करते हुए राहुल गांधी के सामने हाथ जोड़कर कहा कि आपने मुझे पंजाब की सेवा का मौका दिया। तीन महीने में ही मैंने लोगों के लिए बहुत काम किया। बिजली सस्ती की, किसानों के लिए योजनाओं को लागू किया। गरीब के लिए काम किया।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Punjab Election 2022 : पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 में रविवार को कांग्रेस की वर्चुअल रैली को मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी संबोधित करते हुए राहुल गांधी के सामने हाथ जोड़कर कहा कि आपने मुझे पंजाब की सेवा का मौका दिया। तीन महीने में ही मैंने लोगों के लिए बहुत काम किया। बिजली सस्ती की, किसानों के लिए योजनाओं को लागू किया। गरीब के लिए काम किया।

पढ़ें :- भाजपा सांसद बोले- गांधी जी ने कराई थी सुभाष चंद्र बोस की हत्या, बढ़ा विवाद तो ये दी सफाई

रैली को संबोधित करते हुए पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि इश्क कभी कुछ मांगता नहीं है। सिद्धू ने कहा कि मैंने पंजाब और यहां के लोगों से इश्क किया है। मुझे कुछ नहीं चाहिए। मुझे सिर्फ पंजाब का कल्याण और पंजाब का विकास चाहिए। सिद्धू ने कहा कि मेरे इश्क ने कोई पद नहीं मांगा है। मेरे इश्क ने सिर्फ पंजाब की भलाई मांगी है। मैं राहुल जी के फैसले को पहले ही मान चुका हूं।

पंजाब में कांग्रेस से सीएम का चेहरा चरणजीत सिंह चन्नी ही होंगे। पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने इस ओर मंच से इशारा किया। कहा कि लोग बहुत कुछ बनाते हैं, लेकिन राहुल गांधी ने एक गरीब, दलित घर के बेटे को पंजाब का मुख्यमंत्री बनाया। पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने राहुल गांधी को बब्बर शेर बताते हुए कहा कि मैं 13 साल से बीजेपी में था। उन्होंने मुझसे यहां-वहां प्रचार करवाया। मैं आपका ऋणी रहूंगा। मुझे कांग्रेस का भला चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं सारी उम्र राहुलजी का शुक्रगुजार हूं कि चौथे साल ही आपने मुझे अध्यक्ष बना दिया है। सीएम फेस को लेकर सिद्धू ने कहा कि राहुलजी का जो भी फैसला होगा, वह मुझे स्वीकार होगा। मुख्यमंत्री कोई भी हो, उसके साथ मिलकर काम करूंगा। मैं पंजाब का आशिक हूं। इस बार इंजन चाहिए जो सभी डब्बों को खींच ले। उन्होंने कहा कि यदि मैं सत्ता चाहता हूं, पंजाब को कौन आगे लेकर जाएगा। सिद्धू ने पंजाब मॉडल की भी बात की है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुनील जाखड़ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि मोदी ने किसानों के जख्मों पर नमक छिड़का है। जाखड़ ने किसानों से अपील करते हुए कहा कि आप राजनीति से दूर रहे। आप लखीमपुर खीरी की घटना भूल गए हैं जिसमें गृह राज्यमंत्री अपराधी था। मुख्यमंत्री को लेकर सुनील जाखड़ ने कहा कि सीएम के लिए मेरा नाम न आने से बीजेपी दुखी और केजरीवाल नाराज हैं, लेकिन चन्नी को सीएम किसने बनाया है। राहुल गांधी ने उन्हें सीएम बनाया।

राहुल से पहले सुनील जाखड़ और पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने रैली को संबोधित किया।  दोनों ने राहुल गांधी की खूब तारीफ की। सिद्धू ने राहुल गांधी बब्बर शेर बताया है। उन्होंने कहा कि ये बब्बर शेर बैठा है। इसने देश की राजनीति को बदल दिया है। पंजाब में कांग्रेस के सीएम चेहरे का एलान करने के लिए राहुल गांधी लुधियाना पहुंच गए हैं। यहां उन्होंने एक होटल में राहुल गांधी ने चरण जीत सिंह चन्नी, नवजोत सिंह सिद्धू और सुनील जाखड़ के साथ करीब दो घंटे तक बैठक की। होटल से रैली में जाते वक्त वह चरणजीत चन्नी और नवजोत सिद्धू को साथ लेकर गए।

पढ़ें :- अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस  का सभी विधानसभा क्षेत्रों में ‘सत्याग्रह’ आज

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...