1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Char Dham Yatra: फिर से शुरू हुई चार धाम यात्रा, श्रद्धालुओं की संख्या में हुआ इजाफा

Char Dham Yatra: फिर से शुरू हुई चार धाम यात्रा, श्रद्धालुओं की संख्या में हुआ इजाफा

उत्तराखंड में बिगड़े मौसम के कारण रुकी हुई पवित्र चारधाम यात्रा फिर से शुरू कर दी गई है। मौसम खुलने के बाद इस चारों धामों में श्रद्धालुओं की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Char Dham Yatra: उत्तराखंड में बिगड़े मौसम के कारण रुकी हुई पवित्र चारधाम यात्रा फिर से शुरू कर दी गई है। मौसम खुलने के बाद इस चारों धामों में श्रद्धालुओं की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है। खबरों के अनुसार, केदारनाथ में 10 हजार के करीब यात्री बाबा केदार के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं।श्रद्धालुओं की भारी संख्या गंगोत्री, यमुनोत्री और बद्रीनाथ में भी लगातार बढ़ रही है।

पढ़ें :- उत्तराखंड के राजनीतिक हलकों में कयासों का बाजार गर्म, चुनावी मौसम में हरीश और त्रिवेंद्र की मुलाकात से चढ़ा सियासी पारा

आपको बता दें कि 17 व 18 अक्टूबर को आई भारी बारिश के बाद यात्रियों की संख्या में काफी कमी आई थी, लेकिन 22 अक्टूबर से यात्रा मार्ग खुल जाने के बाद यात्रा फिर से शुरू हो गई है। ऐसे में चारों धाम में यात्रियों की संख्या हर रोज बढ़ रही है।

यात्रा के लिए बहुत कम समय बचा है इसलिए यात्री देश के कोने कोने से चारों धाम में दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं, यात्रा शुरू होने से लेकर अब तक तकरीबन ढाई लाख से ज्यादा श्रद्धालु चारों धाम में दर्शन के लिए पहुंचे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...