ऐसे बनाएं चारकॉल फेस मास्क, ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स से मिलेगा छुटकारा

charcoal mask, चारकॉल फेस मास्क, ब्लैकहेड्स,व्हाइटहेड्स
ऐसे बनाएं चारकॉल फेस मास्क, ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स से मिलेगा छुटकारा

लखनऊ। चिलचिलाती गर्मी और कड़ी धूप में बाहर जाने से चेहरे की रंगत खो जाती है और उसे वापस वापस पाने के लिए आप चारकोल मास्क इस्तेमाल कर सकते हैं। यह न सिर्फ चेहरे के खोये निखार को वापस लाता है बल्कि ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स से भी छुटकारा दिलाने में आपकी मदद करता है। जानिए कैसे आप घर पर ही चारकोल मास्क तैयार कर सकते हैं और इससे आपको क्या फायदे होंगे।

ऐसे बनाए पील-ऑफ मास्क

{ यह भी पढ़ें:- अक्ल दांत का दर्द करे परेशान तो अपनाएं ये घरेलू नुस्खे }

  • पील-ऑफ मास्क को बनाने के लिये आपको सबसे पहले 3 एक्टिवेटेड चारकोल कैप्सूल की जरूरत होगी। इन कैप्सूल में विटामिन ऑइल, बेंटोनाइट मिट्टी, ग्लिसरीन और शहद को मिलाकर पेस्ट तैयार करें। इस पेस्ट में थोड़ा सा पानी मिला कर चेहरे पर लगाएं। 10 मिनट बाद पील कर के चेहरे से निकाल लें। अब अपने चेहरे को गुनगुने पानी से साफ करें।
  • मुंहासों से छुटकारा पाने के लिए एक टीस्पून एलोवेरा जेल, एक टीस्पून हल्दी और एक चम्मच एक्टिवेटेड चारकोल को मिलाकर पेस्ट तैयार करें। इसमें थोड़ा सा पानी मिलाकर इस पैक को पूरे चेहरे पर लगाएं और सूखने दें। बाद में इसे पानी से धो लें।
  • बंद पोर्स को साफ करने के लिए एक चारकोल कैप्सूल लें और उसमें गुलाबजल मिलाकर पेस्ट तैयार करें। इसे चेहरे पर 10 मिनट के लिए लगाएं और सूखने के बाद पानी से धो लें।

लखनऊ। चिलचिलाती गर्मी और कड़ी धूप में बाहर जाने से चेहरे की रंगत खो जाती है और उसे वापस वापस पाने के लिए आप चारकोल मास्क इस्तेमाल कर सकते हैं। यह न सिर्फ चेहरे के खोये निखार को वापस लाता है बल्कि ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स से भी छुटकारा दिलाने में आपकी मदद करता है। जानिए कैसे आप घर पर ही चारकोल मास्क तैयार कर सकते हैं और इससे आपको क्या फायदे होंगे। ऐसे बनाए पील-ऑफ मास्क पील-ऑफ मास्क को बनाने…
Loading...