आज से शुरू हो रही चारधाम यात्रा, इन नियमों का पालन जरूरी

आज से शुरू हो रही चारधाम यात्रा, इन नियमों का पालन जरूरी
आज से शुरू हो रही चारधाम यात्रा, इन नियमों का पालन जरूरी

चारधाम यात्रा आज यानि 1 जुलाई से शुरू हो रही है लेकिन यह यात्रा केवल उत्तराखंड वासियों के लिए ही है। अन्य बाहरी राज्यों के लोगों के लिए अभी भी यात्रा की अनुमति नहीं है। यात्रियों की सुविधा के लिए रोडवेज आज से बदरीनाथ और सोनप्रयाग के लिए बस सेवा भी शुरू कर देगा। गंगोत्री और यमुनोत्री के लिए जल्द ही बस सेवा शुरू की जाएगी।

Chardham Yatra Is Starting From Today 1 July :

चारधाम जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए रोडवेज बुधवार सुबह ऋषिकेश डिपो से बद्रीनाथ धाम और केदारनाथ धाम के लिए दो बसें चलाएगा।
केदारनाथ जाने वाले यात्रियों को सोनप्रयाग तक ले जाएगा।
बद्रीनाथ धाम की बस धाम तक जाएगी।

यात्रियों की जरूरत और मांग के अनुसार जीएम आपरेशन दीपक जैन ने बताया कि बसों की संख्या बढ़ाई जाएगी।

देवस्थानम बोर्ड की वेबसाइट के काम नहीं करने के कारण जिला प्रशासन ने फिलहाल लामबगड़ में दस लोगों की टीम तैनात की है। टीम बदरीनाथ जाने वाले यात्रियों का पंजीकरण करेगी। वहीं यात्रा के मद्देनजर धाम को सेनेटाइज करने का काम किया जा रहा है।

चारधाम यात्रा आज यानि 1 जुलाई से शुरू हो रही है लेकिन यह यात्रा केवल उत्तराखंड वासियों के लिए ही है। अन्य बाहरी राज्यों के लोगों के लिए अभी भी यात्रा की अनुमति नहीं है। यात्रियों की सुविधा के लिए रोडवेज आज से बदरीनाथ और सोनप्रयाग के लिए बस सेवा भी शुरू कर देगा। गंगोत्री और यमुनोत्री के लिए जल्द ही बस सेवा शुरू की जाएगी। चारधाम जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए रोडवेज बुधवार सुबह ऋषिकेश डिपो से बद्रीनाथ धाम और केदारनाथ धाम के लिए दो बसें चलाएगा। केदारनाथ जाने वाले यात्रियों को सोनप्रयाग तक ले जाएगा। बद्रीनाथ धाम की बस धाम तक जाएगी। यात्रियों की जरूरत और मांग के अनुसार जीएम आपरेशन दीपक जैन ने बताया कि बसों की संख्या बढ़ाई जाएगी। देवस्थानम बोर्ड की वेबसाइट के काम नहीं करने के कारण जिला प्रशासन ने फिलहाल लामबगड़ में दस लोगों की टीम तैनात की है। टीम बदरीनाथ जाने वाले यात्रियों का पंजीकरण करेगी। वहीं यात्रा के मद्देनजर धाम को सेनेटाइज करने का काम किया जा रहा है।