क्रैश होने से कुछ सेकेंड दूर था राहुल का चार्टर्ड प्लेन, डीजीसीए की रिपोर्ट में हुआ खुलासा

rahul gandhi plane crash
क्रैश होने से कुछ सेकेंड दूर का राहुल का चार्टर्ड प्लेन, डीजीसीए की रिपोर्ट में हुआ खुलासा

Charterd Plane Of Rahul Gandhi Maight Be Crased Accordin

नई दिल्ली। कर्नाटक चुनाव प्रचार के दौरान अप्रैल में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के दिल्ली से हुबली जा रहे विमान में तकनीकी गड़बड़ी आ गई थी। हालाकि पायलट की सूजबूझ से विमान को इमरजेंसी में सुरक्षित लैंड करा दिया गया। जिसके बाद मामले की जांच कमेट बनाई गई। दो सदस्यीय कमेटी की इस जांच में पता चला कि राहुल गांधी का विमान क्रैश से महज कुछ सेकेंड दूर था।

बताया जा रहा है कि तकनीकी खराबी पर पायलट काबू नहीं पाते तो अगले कुछ सेकंड में गंभीर परिणाम सामने आ सकता था, यहां तक की राहुल का विमान क्रैश भी हो सकता था। उस दिन राहुल गांधी का चार्टर्ड विमान अचानक एक तरफ झुकने लगा था और उसमें से आवाज आ रही थी। इस दौरान ​विमान आटो पायलट मोड पर चल रहा था।

इस घटना के बाद राहुल गांधी ने इसे साजिश करार दिया था। राहुल के करीबी कौशल के विद्यार्थी ने कर्नाटक पुलिस को इसकी शिकायत की थी। इसी के बाद जांच के लिए एविएशन रेगुलेटर डीजीसीए ने दो सदस्यीय जांच कमिटी बनाई थी। एक सीनियर डीजीसीए अधिकारी ने बताया कि, “शायद पायलट की गलती के कारण ऐसा हुआ होगा। फिलहाल डीजीसीए ने फ्लाइट डाटा रिकॉर्ड और कॉकपिट सिस्टम की भी जांच की है।

बताया जा रहा है कि विमान में जब गड़बड़ी आई तो क्रू ने इसे संभालने में देरी कर दी। अगर कुछ सेकेंड के भीतर गड़बड़ी दूर न की गई होती तो प्लेन क्रैश हो चुका होता। कांग्रेस जांच रिपोर्ट को सार्वजनिक करने की मांग कर रही है। याद हो कि राहुल कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान प्रचार के सिलसिले में 26 अप्रैल को सुपर लग्जरी 10 सीटर दसौल्ट फाल्कन 2000 विमान से नई दिल्ली से हुबली जा रहे थे।

नई दिल्ली। कर्नाटक चुनाव प्रचार के दौरान अप्रैल में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के दिल्ली से हुबली जा रहे विमान में तकनीकी गड़बड़ी आ गई थी। हालाकि पायलट की सूजबूझ से विमान को इमरजेंसी में सुरक्षित लैंड करा दिया गया। जिसके बाद मामले की जांच कमेट बनाई गई। दो सदस्यीय कमेटी की इस जांच में पता चला कि राहुल गांधी का विमान क्रैश से महज कुछ सेकेंड दूर था। बताया जा रहा है कि तकनीकी खराबी पर पायलट काबू नहीं…