1. हिन्दी समाचार
  2. श्रीनगर सीआरपीएफ सेक्टर की पहली महिला आईजी बनीं चारू सिन्हा, अब आतंकियों का करेंगी सफाया

श्रीनगर सीआरपीएफ सेक्टर की पहली महिला आईजी बनीं चारू सिन्हा, अब आतंकियों का करेंगी सफाया

Charu Sinha Became The First Woman Ig Of Srinagar Crpf Sector Now Terrorists Will Be Eliminated

By शिव मौर्या 
Updated Date

जम्मू। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, श्रीनगर सेक्टर के महानिरीक्षक के रूप में पहली बार एक महिला आईपीएस अधिकारी को नियुक्त किया गया है। बताया जा रहा है कि यह क्षेत्र जम्मू कश्मीर में आतंकवाद प्रभावित क्षेत्रों में से एक है। 1996 बैच की तेलंगाना कैडर की आईपीएस अधिकारी चारू सिन्हा अब महानिरीक्षक के रूप में सीआरपीएफ की श्रीनगर सेक्टर की कमान संभालेंगी।

पढ़ें :- उपचुनाव: 56 विधानसभा सीटों पर इस दिन होगी वोटिंग, 10 नवंबर को आयेंगे नतीजे

यह पहली बार नहीं है जब उन्हें ऐसी जिम्मेदारी दी गई है। बता दें कि, इससे पहले वह बतौर आईजी, सीआरपीएफ बि​हार में काम कर चुकी है। इस दौरान तैनाती के दौरान चारू सिन्हा ने नक्सलवाद के खिलाफ अभियान चलाया था। बाद में उन्हें सीआरपीएफ, जम्मू में बतौर आईजी स्थानांतरित कर दिया गया था।

अधिकारियों ने कहा कि सीआरपीएफ-श्रीनगर सेक्टर ब्रेन निशात क्षेत्र में स्थित है। इसने 2005 में काम करना शुरू कर दिया था। सीआरपीएफ के श्रीनगर सेक्टर में प्रदेश के तीन जिले आते हैं। जिनमें बडगाम, गांदरबल और श्रीनगर शामिल हैं। इसके साथ ही लद्दाख भी सीआरपीएफ के इसी सेक्टर में आता है। इसमें दो रेंज, 22 कार्यकारी इकाइयां और तीन महिला कंपनियां शामिल हैं। इन इलाकों में होने वाले सभी ऑपेशन में चारू सिन्हा हेड करेंगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...