नक्सलियों के खिलाफ सेना का बड़ा एक्शन, मुठभेड़ में 14 ढेर

नक्सलियों के खिलाफ सेना का बड़ा एक्शन, मुठभेड़ में 14 ढेर
नक्सलियों के खिलाफ सेना का बड़ा एक्शन, मुठभेड़ में 14 ढेर

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ के सुकमा में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 14 नक्सली मारे गए। जबकि 16 हथियार भी बरामद किए हैं। यह मुठभेड़ नक्सल प्रभावित सुकमा जिले के गोलापल्ली थाना क्षेत्र के जंगलों में हुई। फिलहाल सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके के घेर कर छानबीन शुरू कर दी है। खबर के मुताबिक नक्सलियों के पास से 16 हथियार भी बरामद हुए हैं।

Chattisgarh Sukma 14 Naxals Killed In An Encounter :

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक गोलापल्ली और कोंटा थाना क्षेत्र के बीच 100 से अधिक नक्सली मीटिंग कर रहे थे। मुखबिर की सूचना के बाद सुरक्षा बल के जवानों ने रणनीति बनाकर नक्‍सलियों पर हमला बोल दिया। मारे गए 15 लोगों के शव पुलिस ने बरामद करने का दावा किया है. मौके से 4 आईईडी और 16 देशी हथियार भी बरामद हुए हैं।

वहीं ऐंटी नक्सल ऑपरेशन के स्पेशल डीजी ने बताया, ’14 नक्सलियों को मार गिराने के अलावा हमने एक एरिया कमिटी मेंबर (एसीएम) को भी महिला नक्सली के साथ गिरफ्तार किया गया है। एसीएम पर 5 लाख रुपये का इनाम था। हमारे पास कैंप में 20-25 लोगों के और छिपे होने की सूचना है। फिलहाल अभी सुकमा के अंदरूनी इलाके में एक और ऑपरेशन चलाया जा रहा है।’

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ ये इस साल की यह सबसे बड़ी कार्रवाई बताई जा रही है। DRG, STF और CRPF ने संयुक्त कार्रवाई कर इस मुठभेड़ को अंजाम दिया है। इससे पहले तीन मार्च को बीजापुर में तेलंगाना की ग्रेहाउंड टीम ने 11 नक्सलियों को मारा था। इसके बाद बीते बीस जुलाई को बीजापुर में ही दंतेवाड़ा पुलिस ने 6 महिला समेत आठ नक्सलियों को मार गिराया था। उक्त दोनों इससे पहले की नक्सलियों पर इस साल की बड़ी कार्रवाई थी।

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ के सुकमा में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 14 नक्सली मारे गए। जबकि 16 हथियार भी बरामद किए हैं। यह मुठभेड़ नक्सल प्रभावित सुकमा जिले के गोलापल्ली थाना क्षेत्र के जंगलों में हुई। फिलहाल सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके के घेर कर छानबीन शुरू कर दी है। खबर के मुताबिक नक्सलियों के पास से 16 हथियार भी बरामद हुए हैं।सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक गोलापल्ली और कोंटा थाना क्षेत्र के बीच 100 से अधिक नक्सली मीटिंग कर रहे थे। मुखबिर की सूचना के बाद सुरक्षा बल के जवानों ने रणनीति बनाकर नक्‍सलियों पर हमला बोल दिया। मारे गए 15 लोगों के शव पुलिस ने बरामद करने का दावा किया है. मौके से 4 आईईडी और 16 देशी हथियार भी बरामद हुए हैं।वहीं ऐंटी नक्सल ऑपरेशन के स्पेशल डीजी ने बताया, '14 नक्सलियों को मार गिराने के अलावा हमने एक एरिया कमिटी मेंबर (एसीएम) को भी महिला नक्सली के साथ गिरफ्तार किया गया है। एसीएम पर 5 लाख रुपये का इनाम था। हमारे पास कैंप में 20-25 लोगों के और छिपे होने की सूचना है। फिलहाल अभी सुकमा के अंदरूनी इलाके में एक और ऑपरेशन चलाया जा रहा है।'छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ ये इस साल की यह सबसे बड़ी कार्रवाई बताई जा रही है। DRG, STF और CRPF ने संयुक्त कार्रवाई कर इस मुठभेड़ को अंजाम दिया है। इससे पहले तीन मार्च को बीजापुर में तेलंगाना की ग्रेहाउंड टीम ने 11 नक्सलियों को मारा था। इसके बाद बीते बीस जुलाई को बीजापुर में ही दंतेवाड़ा पुलिस ने 6 महिला समेत आठ नक्सलियों को मार गिराया था। उक्त दोनों इससे पहले की नक्सलियों पर इस साल की बड़ी कार्रवाई थी।