1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Mahindra Thar का सस्ता बेस वेरिएंट जल्द होगा लांच, जानें कितनी होगी कीमत ?

Mahindra Thar का सस्ता बेस वेरिएंट जल्द होगा लांच, जानें कितनी होगी कीमत ?

देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा ने पिछले साल अक्टूबर माह में अपनी लोकप्रिय ऑफरोडिंग एसयूवी Mahindra Thar का सेकेंड जेनरेशन मॉडल को लॉन्च किया था। बाजार में आते ही इस एसयूवी ने शानदार प्रदर्शन किया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Cheap Base Variant Of Mahindra Thar Will Be Launched Soon Know How Much Will Be The Price

नई दिल्ली। देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा ने पिछले साल अक्टूबर माह में अपनी लोकप्रिय ऑफरोडिंग एसयूवी Mahindra Thar का सेकेंड जेनरेशन मॉडल को लॉन्च किया था। बाजार में आते ही इस एसयूवी ने शानदार प्रदर्शन किया है। अब ख़बर है कि कंपनी घरेलू बाजार में इस दमदार एसयूवी के नए एंट्री लेवल वेरिएंट को लॉन्च करने की तैयारी  है।

पढ़ें :- जानें Triumph Trident 660 बाइक की खासियतें कंपनी ने भारत में शुरू की इसकी डिलीवरी

एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी महिंद्रा थार के नए बेस वेरिएंट पर काम कर रही है, जिसकी कीमत मौजूदा मॉडल से कम होगी। हालांकि अभी तक कंपनी की तरफ से आधिकारिक तौर पर कोई पुष्टी नहीं की है। ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इसमें 1.5 लीटर की क्षमता का 3 सिलिंडर युक्त पेट्रोल इंजन इस्तेमाल करेगी, जो कि मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ बतौर स्टैंडर्ड आएगा। इसके अलावा इसमें 1.5 लीटर डीजल इंजन भी दिया जा सकता है।

ये हो सकते हैं बदलाव

रिपोर्ट्स के मुताबिक नए बेस वेरिएंट में कंपनी कुछ खास बदलाव कर सकती है। ऐसा माना जा रहा है कि इस एसयूवी के साइज में बिना किसी तरह का बदलाव करते हुए इसके वजन को तकरीबन 100 किलोग्राम तक कम किया जाएगा। इसके अलावा इसके व्हील्स को भी छोटा किया जा सकता है ये नया बेस वेरिएंट थोड़ा कम टॉर्क जेनरेट करेगा, ऐसा माना जा रहा है कि इस एसयूवी का माइलेज भी बेहतर होगा।

बीते अप्रैल महीने में कंपनी ने इस एसयूवी के कुल 3,406 यूनिट्स को डिस्पैच किया था। मौजूदा मॉडल में कंपनी ने 2.0 लीटर की क्षमता का 4 सिलिंडर युक्त पेट्रोल इंजन प्रयोग किया है जो कि 150 BHP की पावर और 320 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके डीजल वेरिएंट में कंपनी ने 2.2 लीटर की क्षमता का mHawk डीजल इंजन दिया गया है जो कि 130 BHP की पावर और 320 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये दोनों इंजन 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आते हैं।

पढ़ें :- भारत में शुरू हुई Triumph Trident 660 की डिलीवरी, जानें कीमत से लेकर फीचर्स तक

क्या होगी कीमत: हालांकि लॉन्च से पहले इस आने वाली एसयूवी की कीमत के बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि इसकी कीमत मौजूदा मॉडल से कुछ कम होगी। इस एसयूवी Mahindra Thar की कीमत 12.12 लाख रुपये से लेकर 14.17 लाख रुपये के बीच है। शुरुआत में जब कंपनी ने इसे अक्टूबर महीने में लॉन्च किया था तब इसकी कीमत 9.80 लाख रुपये थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X