घर बैठे ऐसे चेक करिए कोरोना के लक्षण, Jio ने लॉन्च किया ये टूल

Check the symptoms of corona at home, Jio launched this tool

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए सरकार ने 21 दिनों के लिए पुरे भारत में लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है. इस दौरान रिलायंस जियो ने माइक्रोसॉफ्ट के साथ पार्टनरशिप करके एक टूल बनाया जिससे कोरोना वायरस के लक्षणों के बारे में पता लगाया जा सकता है.

Check The Symptoms Of Corona At Home Jio Launched This Tool :

जियो के इस टूल का नाम Coronavirus – Info & tools है. यह टूल myjio एप पर उपलब्ध है और इसे एंड्रॉयड और आईफोन में इंस्टॉल किया जा सकता है. इस टूल की खास बात ये है कि इसे इस्तेमाल करने के लिए आपको रिलयांस जियो यूजर होना जरूरी नहीं है.

कोरोना के लक्षण चेक करने वाला यह टूल दरअसल, आपके द्वारा एंटर किए गए इनपुट्स के जरिए काम करता है. इसमें आपके ट्रेवल हिस्ट्री से लेकर फ्लू तक की जानकारी आपको इसमें देनी होती है. इस टूल से आपको यह भी पता चल जाएगा कि आपको हॉस्पिटल जाने की जरुरत है भी या नहीं।

कंपनी का दावा है कि ये टूल यूजर द्वारा एंटर किए गए डेटा के आधार पर ये भी इफिशिएंट तरीके से बताएगा कि यूजर को कोरोना वायरस से जुड़े हल्के लक्षण हैं. इस टूल में WHO और भारत सरकार की गाइडलाइन भी है जहां इससे प्रोटेक्शन के बारे में बताया गया है.

इस टूल को लेकर कंपनी ने दावा किया है कि ये टूल यूजर द्वारा एंटर किए गए डेटा के आधार पर ये भी इफिशिएंट तरीके से बताएगा कि यूजर को कोरोना वायरस से जुड़े हल्के लक्षण हैं. सिर्फ इतना ही नहीं इस टूल में WHO और भारत सरकार की गाइडलाइन भी है. इससे आपको आपकी सुरक्षा से जुडी कई जानकारियां मिल जाएगी।

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए सरकार ने 21 दिनों के लिए पुरे भारत में लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है. इस दौरान रिलायंस जियो ने माइक्रोसॉफ्ट के साथ पार्टनरशिप करके एक टूल बनाया जिससे कोरोना वायरस के लक्षणों के बारे में पता लगाया जा सकता है. जियो के इस टूल का नाम Coronavirus – Info & tools है. यह टूल myjio एप पर उपलब्ध है और इसे एंड्रॉयड और आईफोन में इंस्टॉल किया जा सकता है. इस टूल की खास बात ये है कि इसे इस्तेमाल करने के लिए आपको रिलयांस जियो यूजर होना जरूरी नहीं है. कोरोना के लक्षण चेक करने वाला यह टूल दरअसल, आपके द्वारा एंटर किए गए इनपुट्स के जरिए काम करता है. इसमें आपके ट्रेवल हिस्ट्री से लेकर फ्लू तक की जानकारी आपको इसमें देनी होती है. इस टूल से आपको यह भी पता चल जाएगा कि आपको हॉस्पिटल जाने की जरुरत है भी या नहीं। कंपनी का दावा है कि ये टूल यूजर द्वारा एंटर किए गए डेटा के आधार पर ये भी इफिशिएंट तरीके से बताएगा कि यूजर को कोरोना वायरस से जुड़े हल्के लक्षण हैं. इस टूल में WHO और भारत सरकार की गाइडलाइन भी है जहां इससे प्रोटेक्शन के बारे में बताया गया है. इस टूल को लेकर कंपनी ने दावा किया है कि ये टूल यूजर द्वारा एंटर किए गए डेटा के आधार पर ये भी इफिशिएंट तरीके से बताएगा कि यूजर को कोरोना वायरस से जुड़े हल्के लक्षण हैं. सिर्फ इतना ही नहीं इस टूल में WHO और भारत सरकार की गाइडलाइन भी है. इससे आपको आपकी सुरक्षा से जुडी कई जानकारियां मिल जाएगी।