1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Cheeni Ke Totke : चीनी के टोटके पीड़ा से दिलाएंगे मुक्ति , मिलती है सफलता

Cheeni Ke Totke : चीनी के टोटके पीड़ा से दिलाएंगे मुक्ति , मिलती है सफलता

सनातन धर्म में धार्मिक परंपरा है कि देवी देवताओं को मीठी वस्तु का भोग लगाया जाता है। मीठी वस्तु को बहुत शुभ माना जाता है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Cheeni Ke Totke : सनातन धर्म में धार्मिक परंपरा है कि देवी देवताओं को मीठी वस्तु का भोग लगाया जाता है। मीठी वस्तु को बहुत शुभ माना जाता है। भोग लगाने का विधान सदियों पुराना है। हिंदू धर्म के अलग-अलग देवी-देवताओं की अलग-अलग पूजन विधि की तरह ही इन सभी देवी देवताओं के भोग भी अलग-अलग होते हैं। भगवान शिव को पंचामृत बेहद ही पसंद होता है। ऐसे में भगवान शिव को दूध, दही, शहद, शक्कर, घी से बना पंचामृत अवश्य अर्पित करें। ज्योतिष शास्त्र में मीठी वस्तु को लेकर कई प्रकार के उपाय बताए गए है।

पढ़ें :- साल में सिर्फ एकबार 5 घंटे के लिए खुलता है ये मन्दिर, भक्तों की आस्था से स्वयं प्रज्जवलित होती है ज्योत

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जल में मीठा पदार्थ डालकर सूर्य भगवान को अर्घ्य  देने पर सभी प्रकार की बाधाएं दूर हो जाती है।  ज्योतिष ग्रंथ लाल किताब में चीनी के टोटके के बारे में बताया गया है। आइये जानते है चीनी के टोटके के बारे में।

1.यदि  कारोबार में रुकावट उत्पन्न हो रही है, तो हर दिन तांबे के गिलास में चीनी पानी का घोल बनाकर पिएं। ऐसा करने से कुंडली में सूर्य की दृष्टि मजबूत होती है।
2. शनि की पीड़ा से मुक्ति पाने के लिए चीनी को पीसकर उसमें नारियल के टुकड़े मिला दें। इसके बाद इसे चीटियों को खिलाएं। ऐसा करने से शनि की पीड़ा से मुक्ति मिलती है।
3.पितृदोष से छुटकारा पाने के लिए आटे में चीनी मिलाकर कौवों को खिलाएं।
4.राहु दोष को दूर करने के लिए लाल कपड़े में चीनी बांधकर रात को सोते समय अपने तकिए के नीचे रख लें। यह टोटका कुछ दिन तक लगातार करें।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...