इंडियन आर्मी का चीता हेलिकॉप्टर भूटान में हुआ क्रैश, दो पायलट की मौत

Cheetah helicopter crashes
इंडियन आर्मी का चीता हेलिकॉप्टर भूटान में हुआ क्रैश, दो पायलट की मौत

नई दिल्ली। इंडियन आर्मी का चीता हेलिकॉप्टर भूटान के योंगफुल्‍ला के पास आज दोपहर 1 बजे के लगभग क्रैश हो गया जिसमें दो पायलटों की मौत हो गयी। सूत्रों के मुताबिक इस दुर्घटना में शहीद होने वाले पायलट में एक इंडियन आर्मी का और दूसरा रॉयल भूटान आर्मी ऑफिसर है। बताया गया कि भूटान का पायलट भारतीय सेना के साथ प्रशिक्षण ले रहा था।

Cheetah Helicopter Of Indian Army Crashes In Bhutan Two Pilots Killed :

भारतीय सेना के मुताबिक घटना के कुछ समय पहले ही रेडियो सम्पर्क से हेलिकॉप्‍टर का संपर्क टूट गया था और थोड़ी ही देर बाद​ विजुअल कॉन्‍टेक्‍ट भी खत्‍म हो गया। हेलिकॉप्‍टर रुटीन ड्यूटी पर योंफुल्‍ला तक ही पहुंचा था तभी हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया और उसमे सवार दोनो पायलटों की मौत हो गयी। आपको बता दें कि 80 के दशक वाले चीता हेलिकॉप्टर को आजकल ‘डेथ ट्रैप’ के नाम से भी जाना जाता है।

नई दिल्ली। इंडियन आर्मी का चीता हेलिकॉप्टर भूटान के योंगफुल्‍ला के पास आज दोपहर 1 बजे के लगभग क्रैश हो गया जिसमें दो पायलटों की मौत हो गयी। सूत्रों के मुताबिक इस दुर्घटना में शहीद होने वाले पायलट में एक इंडियन आर्मी का और दूसरा रॉयल भूटान आर्मी ऑफिसर है। बताया गया कि भूटान का पायलट भारतीय सेना के साथ प्रशिक्षण ले रहा था। भारतीय सेना के मुताबिक घटना के कुछ समय पहले ही रेडियो सम्पर्क से हेलिकॉप्‍टर का संपर्क टूट गया था और थोड़ी ही देर बाद​ विजुअल कॉन्‍टेक्‍ट भी खत्‍म हो गया। हेलिकॉप्‍टर रुटीन ड्यूटी पर योंफुल्‍ला तक ही पहुंचा था तभी हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया और उसमे सवार दोनो पायलटों की मौत हो गयी। आपको बता दें कि 80 के दशक वाले चीता हेलिकॉप्टर को आजकल 'डेथ ट्रैप' के नाम से भी जाना जाता है।