चेहरे पर Glow लाने के लिए करें ये उपाय

कभी-कभी ऐसा होता है कि रात भर अच्छी नींद लेने के बाद भी चहरे पर से चमक कहीं गुम दिखाई देने लगती है। जिसके बाद चेहरा काफी सुस्त और खिचा-खिचा सा लगने लगता है। अगर आप के साथ कुछ ऐसा ही हो रहा है तो घबराइये नहीं, बल्कि कुछ फंडे अपनाये।

ज़्यादा से ज़्यादा पानी पिये–

{ यह भी पढ़ें:- आखिर क्यों नहीं आता होंठों पर पसीना, जानें और भी बहुत कुछ }

आप सभी दिन भर में 7 से 8 ग्लास तक पानी पिये। रात को सोने से पहले चहरे का मेकअप ज़रूर साफ करें। अगर आप मेकअप उतार के नहीं सोयेंगे तो इसमे मौजूद केमिकल आपके नाजुक चेहरे को हानि पहुंचा सकते है। जिससे चहरे की चमक भी जा सकती है।

स्किन टोनर–

{ यह भी पढ़ें:- बच्चों का खेल नहीं शारीरिक संबंध बनाना, साथ में करने पड़ते हैं ये जरूरी काम }

सोने से पहले स्किन पर टोनर को ज़रूर अप्लाई करें। इसका उपयोग करने से चहरे के खुले पोर्स बंद हो जाते है, जिसके बाद चेहरा साफ दिखाई देने लगता है।

कच्चा दूध–

चेहरे पर चमक लाने के लिए कच्चा दूध भी बहुत फायदेमंद है। कच्चे दूध को रुई की सहायता से चहरे पर लगाये करीब 20 या 25 मिनट बाद इसे ठंडे पानी से धो दे। यह एक लोशन की तरह काम  करने के साथ-साथ आपके चहरे को साफ भी कर देगा।

{ यह भी पढ़ें:- खाने के साथ शरीर की इन जरूरतों को पूरा करता है 'केला' }

नहाते समय करे चहरे की मालिश–

रोज़ रात को नहाते समय चहरे की अच्छी तरह मालिश करें। ऐसा करने से ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है और स्किन में निखार भी आता है।

कभी-कभी ऐसा होता है कि रात भर अच्छी नींद लेने के बाद भी चहरे पर से चमक कहीं गुम दिखाई देने लगती है। जिसके बाद चेहरा काफी सुस्त और खिचा-खिचा सा लगने लगता है। अगर आप के साथ कुछ ऐसा ही हो रहा है तो घबराइये नहीं, बल्कि कुछ फंडे अपनाये। ज़्यादा से ज़्यादा पानी पिये-- आप सभी दिन भर में 7 से 8 ग्लास तक पानी पिये। रात को सोने से पहले चहरे का मेकअप ज़रूर साफ करें। अगर…
Loading...