जानिए पहली जनवरी से किन बैंकों के चेकबुक नहीं चलेंगे

नई दिल्ली। चंद घंटों में हम साल 2017 को अलविदा कहने वाले हैं। आपको बता दें कि पहली जनवरी यानि नए साल से 6 बैंकों के पुराने चेक स्वीकार नहीं किए जाएंगे। ग्राहकों को बैंक से नई पासबुक व चेकबुक जारी करानी पड़ेगी। जिनमें एसबीआई के सहयोगी बैंकों में स्टेट बैंक ऑफ बीकानेर एंड जयपुर, स्टेट बैंक ऑफ पटियाला, स्टेट बैंक ऑफ मैसूर, स्टेट बैंक ऑफ हैदराबाद और स्टेट बैंक ऑफ ट्रावनकोर शामिल है।

Cheque Book Six Banks Will Invalid 1st January 2018 :

एसबीआई से नया चेकबुक हासिल करने के लिए ग्राहकों को बैंक शाखाओं में जाकर या एटीएम में जाकर या मोबाइल बैंकिंग और इंटरनेट बैंकिंग के जरिए अनुरोध करना होगा। ग्राहक नीचे दिए तरीकों से भी घर बैठे चेकबुक हासिल कर सकते हैं।

इस संबध में एसबीआई ने 11 अक्टूबर 2017 को एक ट्विट किया था जिसमे कहा गया था कि एसबीआई के छः सहयोगी बैंकों की चेकबुक की वैधता 31 दिसम्बर 2017 तक ही रहेगी। वहीँ आपको बता दें की एसबीआई ने अपनी कुछ बैंक शाखाओं के IFSC कोड में भी बदलाव किये हैं।

नई दिल्ली। चंद घंटों में हम साल 2017 को अलविदा कहने वाले हैं। आपको बता दें कि पहली जनवरी यानि नए साल से 6 बैंकों के पुराने चेक स्वीकार नहीं किए जाएंगे। ग्राहकों को बैंक से नई पासबुक व चेकबुक जारी करानी पड़ेगी। जिनमें एसबीआई के सहयोगी बैंकों में स्टेट बैंक ऑफ बीकानेर एंड जयपुर, स्टेट बैंक ऑफ पटियाला, स्टेट बैंक ऑफ मैसूर, स्टेट बैंक ऑफ हैदराबाद और स्टेट बैंक ऑफ ट्रावनकोर शामिल है। एसबीआई से नया चेकबुक हासिल करने के लिए ग्राहकों को बैंक शाखाओं में जाकर या एटीएम में जाकर या मोबाइल बैंकिंग और इंटरनेट बैंकिंग के जरिए अनुरोध करना होगा। ग्राहक नीचे दिए तरीकों से भी घर बैठे चेकबुक हासिल कर सकते हैं। इस संबध में एसबीआई ने 11 अक्टूबर 2017 को एक ट्विट किया था जिसमे कहा गया था कि एसबीआई के छः सहयोगी बैंकों की चेकबुक की वैधता 31 दिसम्बर 2017 तक ही रहेगी। वहीँ आपको बता दें की एसबीआई ने अपनी कुछ बैंक शाखाओं के IFSC कोड में भी बदलाव किये हैं।