1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Chhath Mahaparv: सूर्योपासना का महापर्व उगते सूर्य को अर्घ्य देकर हुआ संपन्न, दिग्गजों ने दी बधाई

Chhath Mahaparv: सूर्योपासना का महापर्व उगते सूर्य को अर्घ्य देकर हुआ संपन्न, दिग्गजों ने दी बधाई

यूपी और बिहार में आज उदीयमान सूर्य को अर्घ्य अर्पित (offering prayers) करने के साथ ही सूर्योपासना का महापर्व (festival of sun worship) कार्तिक छठ (Kartik Chhath) समाप्त हो गया।आपको बता दें, राजधानी पटना में आज गंगा नदी के अलावा राज्य के अन्य हिस्सों में लाखों महिला और पुरुष व्रतधारियों ने उगते हुए सूर्य को नदियों और तालाबों में खड़े होकर अर्घ्य अर्पित किया।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

पटना: यूपी और बिहार में आज उदीयमान सूर्य को अर्घ्य अर्पित (offering prayers) करने के साथ ही सूर्योपासना का महापर्व (festival of sun worship) कार्तिक छठ (Kartik Chhath) समाप्त हो गया।

पढ़ें :- यूपी में गड्डा मुक्त करने की दूसरी मियाद खत्म, पूरनपुर विधानसभा के ट्रांस शारदा क्षेत्र की जर्जर सड़कों का वीडियो में देखें हाल

आपको बता दें, राजधानी पटना में आज गंगा नदी के अलावा राज्य के अन्य हिस्सों में लाखों महिला और पुरुष व्रतधारियों ने उगते हुए सूर्य को नदियों और तालाबों में खड़े होकर अर्घ्य अर्पित किया।

बिहार के राज्यपाल फागू चौहान, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, समेत कई मंत्रियों एवं नेताओं ने लोगों को छठ की शुभकामनाएं दी हैं।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री कुमार ने यहां एक अणे मार्ग स्थित अपने आवास पर लोक आस्था का महापर्व छठ के अंतिम दिन सादगी एवं श्रद्धा के साथ उदीयमान भगवान भास्कर को अर्घ्य अर्पित किया तथा ईश्वर से राज्य एवं देशवासियों की सुख, शांति एवं समृद्धि के लिये प्रार्थना की।

पढ़ें :- सपा विधायक नाहिद हसन को इलाहाबाद हाईकोर्ट से मिली जमानत

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...