1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Chhath Puja 2021 : दिल्ली में सार्वजनिक स्थलों पर मना सकेंगे छठ पूजा, DDMA की बैठक में फैसला

Chhath Puja 2021 : दिल्ली में सार्वजनिक स्थलों पर मना सकेंगे छठ पूजा, DDMA की बैठक में फैसला

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA ) ने कोरोना ​गाइड लाइन का पालन करते हुए छठ पूजा (Chhath Puja) सार्वजनिक स्थलों पर मनाने की अनुमति दे दी है। दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल (Delhi Lieutenant Governor Anil Baijal) की अध्यक्षता में हुई DDMA  की बैठक में ये महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। Chhath Puja 2021 : दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA ) ने कोरोना ​गाइड लाइन का पालन करते हुए छठ पूजा (Chhath Puja) सार्वजनिक स्थलों पर मनाने की अनुमति दे दी है। दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल (Delhi Lieutenant Governor Anil Baijal) की अध्यक्षता में हुई DDMA  की बैठक में ये महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है।

पढ़ें :- Covid Vaccine से मौत पर सरकार ने SC में दिया हलफनामा, तो कांग्रेस बोली-'जिम्मेदारियों' से भागना उनकी आदत है

बता दें कि इससे पहले छठ पर्व को लेकर दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी ने खासकर यूपी और बिहार के लोगों के लिए बड़ी राहत की घोषणा की है। उपराज्यपाल अनिल बैजल उपराज्यपाल अनिल बैजल (Delhi Lieutenant Governor Anil Baijal) की अध्यक्षता में दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की एक अहम बैठक के बाद उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Deputy Chief Minister Manish Sisodia) ने बताया कि दिल्ली में छठ पूजा (Chhath Puja)  की इजाजत दी जाएगी। यह सरकार द्वारा पहले से तय किए गए स्थानों पर बहुत सख्त प्रोटोकाल के साथ किया जाएगा। Covid-19 प्रोटोकाल के पालन के साथ सार्वजनिक स्थानों पर बेहद सीमित संख्या में लोगों को अनुमति दी जाएगी।

बता दें कि इससे पहले दिल्ली में यमुना घाट समेत किसी भी सार्वजनिक स्थलों पर छठ पूजा (Chhath Puja) का आयोजन नहीं किए जाने का ऐलान हुआ था। उस समय उपराज्यपाल अनिल बैजल (Delhi Lieutenant Governor Anil Baijal)  की अध्यक्षता वाली दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने छठ पूजा को लेकर निर्देश जारी किए थे। DDMA ने कहा था कि Covid-19 के मौजूदा हालात को देखते हुए यह फैसला लिया गया है कि छठ पर्व सार्वजनिक रूप से नहीं मनाया जाएगा। प्राधिकरण ने लोगों को सलाह दी थी कि वह अपने घर पर ही सुरक्षित तरीके से छठ पूजा (Chhath Puja) मनाएं ।

सितंब महीने में DDMA की ओर से जारी बयान में कहा था कि राजधानी में सार्वजनिक स्थानों, सार्वजनिक मैदानों, नदी किनारे और मंदिरों आदि में छठ पूजा (Chhath Puja) उत्सव को सार्वजनिक रूप से मनाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। ऐसे में जनता को सलाह दी जाती है कि वे इसे अपने घरों में मनाएं। दिल्ली में कोविड निवारक उपाय 15 नवंबर तक हैं। बता दें कि पिछले साल भी दिल्ली सरकार ने छठ पूजा मानने पर रोक लगा दी थी।

पढ़ें :- राजधानी दिल्ली में छठ पर्व पर शराब बिक्री पर रोक, ड्राई डे का ऐलान
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...