1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Chhath Puja 2022: छठ पूजा को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने की बैठक, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

Chhath Puja 2022: छठ पूजा को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने की बैठक, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

छठ पूजा को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज अफसरों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने कई दिशा निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि, अगामी 30 व 31 अक्टूबर को लोकआस्था का महापर्व 'छठ' मनाया जाना है। पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार में इस पर्व की विशिष्ट परंपरा रही है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Chhath Puja 2022:  छठ पूजा को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज अफसरों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने कई दिशा निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि, अगामी 30 व 31 अक्टूबर को लोकआस्था का महापर्व ‘छठ’ मनाया जाना है। पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार में इस पर्व की विशिष्ट परंपरा रही है।

पढ़ें :- यूपी देश के टॉप-4 राज्यों में शामिल, 75 लाख से अधिक नल कनेक्शन देने का आंकड़ा किया पार

ऐसे में हर एक व्रतधारी श्रद्धालु जन को अधिकारिक सुविधाएं उपलब्ध हों ताकि पर्व का आयोजन सुचारु पूर्वक संपन्न हो। इस वर्ष ‘स्वच्छ और सुरक्षित छठ’ का संदेश लेकर लोगों की जरूरत के अनुसार सभी प्रबंध किए जाएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि, छठ महापर्व में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं की सपरिवार सहभागिता होती है।

ऐसे में नदी घाटों पर स्वच्छता, सुरक्षा, पर्याप्त प्रकाश व्यवस्था, पार्किंग, मोबाइल टॉयलेट, पेयजल सहित जनसुविधा के व्यवस्थित प्रबंध किए जाएं। स्थानीय आवश्यकताओं का ध्यान रखते हुए सभी व्यवस्था होनी चाहिए। इसके साथ ही ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर भी मुख्यमंत्री ने कई निर्देश दिए। साथ ही हेल्पडेस्क बनाने के भी निर्देश दिए।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...