छत्तीसगढ़ नक्सली हमले में मेरठ का लाल शहीद

Chhatisgarh Maoist Attack

मेरठ: छत्तीसगढ़ के सुकमा में मंगलवार की तड़के नक्सली हमला हुआ, जिसमें एक जवान शहीद हो गया जबकि एक घायल हुआ है। शहीद जवान मेरठ के सिविल लाइन थाना क्षेत्र के संजय नगर का रहने वाला है। देवेन्द्र चार साल पहले सीआरपीएफ में बतौर जवान भर्ती हुआ था और पहली पोस्टिंग जम्मू मे मिली थी। पिछले तीन सालों से ये छत्तीसगढ़ में तैनात था। आज सुबह छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सली हमला हुआ और उसमें देवेन्द्र विष्ट नाम का जवान वीर गति को प्राप्त हो गया।



आज सुबह 9.15 पर फोन से सीआरपीएफ के अधिकारियों ने उसके शहीद होने की सूचना दी तो घर में कोहराम मच गया। देवेन्द्र के परिवार वालों का कहना.हझ कि चार-पांच दिन पहले देवेन्द्र से फोन पर बात हुई थी, उसने अपने माता-पिता से कहा था कि वक्ष किसी बड़े आपरेशन के.लियज जा रहा है इसलिये फोन मत करना, समय मिलने मैं खुद फोन कर लूंगा। बेटे से हुई इस बात को याद करके बूढ़े मां-बाप सुबक पड़ते है। 31 साल के देवेन्द्र की तीन साल पहले शादी हुई थी ओर उसके एक साल का बेटा भी है। शहीद देवेन्द्र की पत्नी फिलहाल बंगलौर में एक शादी.समारोह में गई हुई है। एक साल के मासूम के सिर से पिता का साया और बूढे माता-पिता की बैशाखी छीन गयी है। परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है।

मेरठ: छत्तीसगढ़ के सुकमा में मंगलवार की तड़के नक्सली हमला हुआ, जिसमें एक जवान शहीद हो गया जबकि एक घायल हुआ है। शहीद जवान मेरठ के सिविल लाइन थाना क्षेत्र के संजय नगर का रहने वाला है। देवेन्द्र चार साल पहले सीआरपीएफ में बतौर जवान भर्ती हुआ था और पहली पोस्टिंग जम्मू मे मिली थी। पिछले तीन सालों से ये छत्तीसगढ़ में तैनात था। आज सुबह छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सली हमला हुआ और उसमें देवेन्द्र विष्ट नाम का जवान…