Chhatrapati Shivaji Jayanti 2018: 388वीं जयंती पर छत्रपति शिवाजी महाराज को पीएम मोदी ने ऐसे किया याद

Chhatrapati Shivaji Jayanti 2018: 388वीं जयंती पर छत्रपति शिवाजी महाराज को पीएम मोदी ने ऐसे किया याद
Chhatrapati Shivaji Jayanti 2018: 388वीं जयंती पर छत्रपति शिवाजी महाराज को पीएम मोदी ने ऐसे किया याद

नई दिल्ली। भारत में मुगलों को हराकर मराठा साम्राज्य की नींव रखने वाले शिवाजी महाराज की आज 388वीं जयंती है। देश के कई कोनों में शिवाजी महाराज की जयंती पूरे धूमधाम से मनाई जा रही है। कई जगह शिवाजी की जयंती के अवसर पर चेतना रैली निकाली गई तो कई जगहों पर शिवाजी महाराज की आकर्षक झांकियां भी निकाली गईं। इसी मौके पर पीएम मोदी ने भी छत्रपति शिवाजी महाराज को याद करते हुए अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर करते हुए शिवाजी महाराज को श्रद्धाजंलि अर्पित की।

Chhatrapati Shivaji Jayanti 2018 388th Pm Modi Pays Tribute To Chhatrapati Shivaji Maharaj :

पीएम मोदी ने कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज का जीवन हमें संघर्षों से लड़ने की प्रेरणा देता है। भारत के गौरवमयी इतिहास में शिवाजी का योगदान आज के युवा वर्ग के लिए प्रेरणास्रोत है। शिवाजी ने राज आदर्श का जो उदाहरण पेश किया वो आज भी प्रासंगिक हैं।

पीएम ने कहा कि शिवाजी महाराज ने आम लोगों की भलाई को ही अपने शासन का आधार बनाया। उन्होंने राज प्रशासन में सामान्य लोगों के हितों को सबसे ऊपर रखा। शिवाजी के आदर्श आज भी प्रासंगिक है। सामान्य प्रशासन को सुचारू रूप से चलाने के लिए उनके बताए हुए रास्ते पर चलने की जरूरत है।

पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र की मौजूदा सरकार शिवाजी के बताए आदर्शों को पूरी करने के लिए तैयार हैं। पीएम ने ये भी कहा कि सशक्त भारत के निर्माण में विभाजनकारी शक्तियों को परास्त करने की जरूरत है। केंद्र सरकार आम लोगों की बेहतरी के लिए लगातार काम कर रही है।

 

नई दिल्ली। भारत में मुगलों को हराकर मराठा साम्राज्य की नींव रखने वाले शिवाजी महाराज की आज 388वीं जयंती है। देश के कई कोनों में शिवाजी महाराज की जयंती पूरे धूमधाम से मनाई जा रही है। कई जगह शिवाजी की जयंती के अवसर पर चेतना रैली निकाली गई तो कई जगहों पर शिवाजी महाराज की आकर्षक झांकियां भी निकाली गईं। इसी मौके पर पीएम मोदी ने भी छत्रपति शिवाजी महाराज को याद करते हुए अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर करते हुए शिवाजी महाराज को श्रद्धाजंलि अर्पित की। पीएम मोदी ने कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज का जीवन हमें संघर्षों से लड़ने की प्रेरणा देता है। भारत के गौरवमयी इतिहास में शिवाजी का योगदान आज के युवा वर्ग के लिए प्रेरणास्रोत है। शिवाजी ने राज आदर्श का जो उदाहरण पेश किया वो आज भी प्रासंगिक हैं।पीएम ने कहा कि शिवाजी महाराज ने आम लोगों की भलाई को ही अपने शासन का आधार बनाया। उन्होंने राज प्रशासन में सामान्य लोगों के हितों को सबसे ऊपर रखा। शिवाजी के आदर्श आज भी प्रासंगिक है। सामान्य प्रशासन को सुचारू रूप से चलाने के लिए उनके बताए हुए रास्ते पर चलने की जरूरत है।पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र की मौजूदा सरकार शिवाजी के बताए आदर्शों को पूरी करने के लिए तैयार हैं। पीएम ने ये भी कहा कि सशक्त भारत के निर्माण में विभाजनकारी शक्तियों को परास्त करने की जरूरत है। केंद्र सरकार आम लोगों की बेहतरी के लिए लगातार काम कर रही है।