1. हिन्दी समाचार
  2. पूर्व सीएम अजीत जोगी का बेटा अमित जोगी गिरफ्तार

पूर्व सीएम अजीत जोगी का बेटा अमित जोगी गिरफ्तार

Chhattisgarh Amit Jogi Son Of Former Cm Ajit Jogi Arrested

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

रायपुर। छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम अजीत जोगी के बेटे अमित जोगी को गिरफ्तार कर लिया गया है। जोगी को चुनाव के शपथ पत्र में जन्म स्थान से जुड़ी गलत जानकारी देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

पढ़ें :- छोटी-छोटी गलतियों को ध्यान दिया जाए तो दुघर्टनाओं पर लगेगी रोक : सीएम योगी

जोगी को अब कोर्ट में पेश किया जाएगा। बीजेपी के उम्मीदवार ने जोगी के खिलाफ शिकायत की थी। 3 फरवरी 2018 को मरवाही के पूर्व विधायक अमित जोगी के खिलाफ गोरेला थाने में धारा 420 का प्रकरण दर्ज किया गया था। यह प्रकरण 2013 में मरवाही विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी की प्रत्याशी रही समीरा पैकरा ने दर्ज कराया था।

शिकायत के मुताबिक जोगी ने शपथपत्र पर अपना जन्म स्थान गलत बताया था जिस पर गोरेला थाने में अमित जोगी के विरुद्ध धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया। चुनाव हारने के बाद समीरा पैकरा ने हाईकोर्ट में याचिका दायर करके अमित जोगी की जाति एवं जन्म तिथि को चुनौती दी थी जिस पर हाईकोर्ट ने 4 दिन पहले ही निर्णय दिया कि छत्तीसगढ़ विधानसभा का सत्र खत्म हो चुका है इसलिए अब इस याचिका को खारिज किया जाता है।

इसके बाद समीरा पैकरा गोरेला थाने में जाकर शिकायत दर्ज कराई कि अमित जोगी ने चुनाव के दौरान दिए गए शपथ पत्र में अपना जन्म वर्ष 1978 में ग्राम पंचायत सारबहरा गौरेला में होना बताया जबकि उनका जन्म 1977 में अमरीका में टैक्सास के डगलॉस नामक स्थान पर हुआ है।

पढ़ें :- कांग्रेस नए साल के कैलेंडर के जरिए पहुंचेगी घर-घर, प्रियंका गांधी की लगी हैं तस्वीरें

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...