1. हिन्दी समाचार
  2. छत्तीसगढ़: भूपेश सरकार ने लॉकडाउन में दी बढ़ी ढील, 6 दिन खुलेंगी दुकानें

छत्तीसगढ़: भूपेश सरकार ने लॉकडाउन में दी बढ़ी ढील, 6 दिन खुलेंगी दुकानें

Chhattisgarh Bhupesh Sarkar Increased Relaxation In Lockdown Shops Will Open 6 Days

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। देशभर में लॉकडाउन में मिले ढील के बाद अब छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार ने भी दिशानिर्देशों में कई बदलाव किए हैं। अर्थव्यवस्था को फिर से सुचारु रूप से चलाने के लिए राज्य सरकार ने कई तरह की छूट देने का फैसला किया है। सरकार द्वारा बुधवार को जारी किए गए नए दिशा-निर्देश के तहत यहां अब सप्ताह में 6 दिन दुकानें खुलेंगी, वहीं 28 मई (बृहस्पतिवार) से ऑटो और टैक्सी भी चलने शुरू हो जाएंगे।

पढ़ें :- 16 जनवरी 2021 का राशिफल: इस राशि के जातकों को मिलने वाला है रुका हुआ धन, जानिए अपनी राशि का हाल

इसके अलावा सरकार ने राज्य में लौट रहे श्रमिकों के लिए भी एक बड़ा फैसला किया है। श्रमिकों का राशन और मनरेगा जॉब कार्ड बनेगा। उनमें से कुशल और अर्धकुशल श्रमिकाें की लिस्ट तैयार कर उद्योगों को सौंपी जाएगी। क्वारंटीन सेंटर में रह रहे श्रमिकों के मनोरंजन के लिए टीवी, रेडियो की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में राज्य की गतिविधियों को दोबारा शुरू करने और अर्थव्यवस्था को फिर से पटरी पर लाने के उद्देश्य से कैबिनेट मंत्रियों और उच्चाधिकारियों की बैठक बुलाई गई थी। इस दौरान तय किया गया कि लोगों की परेशानियों को देखते हुए अब वैवाहिक कार्यक्रम की अनुमति तहसीलदार देंगे।

सरकार की ओर से बढ़ाई गई इस छूट का लाभ फिलहाल रेड जोन और कंटेंनमेंट एरिया में नहीं मिलेगा। वहीं, माॅल, सिनेमा घर, सभाएं, सामाजिक कार्यक्रमों पर प्रतिबंध पहले की ही तरह ही लागू होगा। बैठक में एक जुलाई से स्कूलों को खोलने को लेकर भी चर्चा की गई है। हालांकि इसे लेकर अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया जा सका है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...