छत्तीसगढ़: 200 गायों की हत्या का आरोपी बीजेपी नेता गिरफ्तार

cow

Chhattisgarh Durg 200 Cows Starve To Death Bjp Leader Harish Verma Arrested Booked Under Ipc Section 409

छत्तीसगढ़ में बीजेपी नेता के गौशाले में तीन दिनों के भीतर 200 गायों की मौत होने के बाद नेता हरीश वर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है. हरीश वर्मा पर आरोप है कि उनकी गौशाला में 200 गाएं भूखमरी के कारण मरी हैं. वर्मा जामूल नगरपालिका में उपाध्यक्ष भी हैं.

वर्मा पर छत्तीसगढ़ पशु संरक्षण अधिनियम, 2004 की धारा 4 और 6 के तहत, पशु क्रूरता अधिनियम 1960 की धारा 11 और आईपीसी की धारा 409 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

गुरुवार को खबर आई थी की राजपुर के जिले दुर्ग के एक बीजेपी नेता के गौशाले में 200 गायों की मौत हो गई है. खबर थी कि इस गौशाले में गायों को 48 घंटों तक बिना चारे-पानी के छोड़ दिया गया था. राजपुर के निवासी और राज्य के अधिकारियों ने भी वर्मा को इन गायों की मौतों का जिम्मेदार बताया है.

दुर्ग के सरपंच ने बताया था कि इन गायों की मौतों के बाद इस मामले को ढंकने के लिए गायों को दफनाने की कोशिश की गई. इस गौशालें के पास जब जेसीबी मशीनें देखी गईं, तब वहां के लोगों ने अधिकारियों को इसकी जानकारी दी. जांच के बाद कई गड्ढों में से गायों की लाशें मिली हैं. लोगों ने बताया कि एक ही गड्ढे में 14-15 गायों को दफनाया गया था.

अधिकारियों ने कहा है कि पहले स्टेज में गायों की मौत का कारण खाने और दवाइयों की कमी ही दिखाई दे रही है.

छत्तीसगढ़ में बीजेपी नेता के गौशाले में तीन दिनों के भीतर 200 गायों की मौत होने के बाद नेता हरीश वर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है. हरीश वर्मा पर आरोप है कि उनकी गौशाला में 200 गाएं भूखमरी के कारण मरी हैं. वर्मा जामूल नगरपालिका में उपाध्यक्ष भी हैं. वर्मा पर छत्तीसगढ़ पशु संरक्षण अधिनियम, 2004 की धारा 4 और 6 के तहत, पशु क्रूरता अधिनियम 1960 की धारा 11 और आईपीसी की धारा 409 के तहत मामला दर्ज किया गया है.…