HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. छत्तीसगढ़ सरकार का फैसला: नए राजभवन, नए सीएम हाउस समेत नवा रायपुर के सभी प्रमुख निर्माण कार्यों पर लगी रोक

छत्तीसगढ़ सरकार का फैसला: नए राजभवन, नए सीएम हाउस समेत नवा रायपुर के सभी प्रमुख निर्माण कार्यों पर लगी रोक

देश में कोरोना संक्रमण के हालात भयावह बने हुए है। कोरोना के संक्रमण की गति इतनी तेज है कि कम समय में वायरस व्यक्ति को अपनी चपेट में जकड़ ले रहा है। राज्य में उत्पन्न परिस्थितियों को देखते हुए छत्तीसगढ़ शासन ने मितव्ययता के लिए और भी कड़े कदम उठाने का निर्णय लिया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

रायपुर:देश में कोरोना संक्रमण के हालात भयावह बने हुए है। कोरोना के संक्रमण की गति इतनी तेज है कि कम समय में वायरस व्यक्ति को अपनी चपेट में जकड़ ले रहा है। राज्य में उत्पन्न परिस्थितियों को देखते हुए छत्तीसगढ़ शासन ने मितव्ययता के लिए और भी कड़े कदम उठाने का निर्णय लिया है। इसी सिलसिले में पूर्व से किए जा रहे उपायों को विस्तार देते हुए अब नवा रायपुर में निर्माणाधीन नए राजभवन, विधानसभा भवन, सीएम हाउस, मंत्री गणों व वरिष्ठ अधिकारियों के आवास, नए सर्किट हाउस के निर्माण कार्यों में तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी गई है। इन कार्यों का भूमिपूजन 25 नवंबर 2019 को किया गया था।

पढ़ें :- IND vs ZIM: भारत ने जिम्बाब्वे को 10 विकेट से हराया, जायसवाल-गिल ने जड़े अर्धशतक

छत्तीसगढ़ शासन के जरिए बीते 26 अप्रैल को सभी विभागों को निर्देश दिए गए हैं कि गत वर्ष की तरह ही वित्तीय वर्ष 2021-22 में भी मितव्ययिता बरती जाए। अब इससे भी आगे जाकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर नया रायपुर में चल रहे प्रमुख निर्माण कार्यों पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी गई है।

बता दें कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर को काबू में करने के लिए राजधानी रायपुर में नौ अप्रैल से लॉकडाउन लगाया गया था। अलग-अलग जिलों में कुछ ही दिनों के अंतराल में इसे विस्तारित कर दिया गया और अब पूरे प्रदेश में 17 मई तक लॉकडाउन लगे होने की वजह से आर्थिक गतिविधियां बंद हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...