1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. छत्तीसगढ़ : ट्रेन से आने वाले यात्रियों के लिए 72 घंटे के अंदर कोरोना टेस्ट कराना अनिवार्य

छत्तीसगढ़ : ट्रेन से आने वाले यात्रियों के लिए 72 घंटे के अंदर कोरोना टेस्ट कराना अनिवार्य

देश कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच छत्तीसगढ़ में वायरस का सक्रमण मे तेज है। अन्य राज्यों से रेलयात्रा के माध्यम से छत्तीसगढ़ में पहंचने वाले यात्रियों के लिए कोविड टेस्ट के संबंध में दिशा-निर्देश जारी किया गया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

रायपुर: देश कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच छत्तीसगढ़ में वायरस का सक्रमण मे तेज है। अन्य राज्यों से रेलयात्रा के माध्यम से छत्तीसगढ़ में पहंचने वाले यात्रियों के लिए कोविड टेस्ट के संबंध में दिशा-निर्देश जारी किया गया है। जारी दिशा निर्देशानुसार रेलयात्रा के माध्यम से छत्तीसगढ़ आने वाली सभी ट्रेनों के सभी यात्रियों की कोरोना जांच अनिवार्य रूप से की जाएगी। रेलवे स्टेशन पर ट्रेन पहुंचने से पूर्व 72 घंटे के भीतर कराए गए कोरोन जांच टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट होना अनिवार्य होगा।

पढ़ें :- तेज रफ्तार कार ने मूर्ति विसर्जन के दौरान दर्जनों लोगों को रौंदा, एक की मौत, कई घायल

बता दें जिन यात्रियों के पास कोरोना जांच टेस्ट रिपोर्ट नहीं होगी, उनकी कोविड टेस्ट जांच रेलवे स्टेशन पर की जाएगी। कोविड टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव होने पर उन्हें स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एसओपी अनुसार संस्थागत क्वारंटाइन, कोविड केयर सेंटर,अस्पताल में रखा जाएगा। रेल यात्रा में पॉजिटिव यात्री के कांटेक्ट ट्रेनिंग हेतु निर्धारित एसओपी के अनुसार कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कोरोना के संबंध में राज्य के सभी संभागायुक्तों, पुलिस महानिरीक्षकों, कलेक्टरों एवं पुलिस अधीक्षकों को दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने को कहा गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...