छत्तीसगढ़ के वकील ने SC में पेश किया शपथ पत्र, कहा- मैं हूं भगवान राम का वंशज

hanuman bihari
छत्तीसगढ़ के वकील ने SC में पेश किया शपथ पत्र, कहा- मैं हूं भगवान राम का वंशज

भोपाल। छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के अधिवक्ता हनुमान प्रसाद अग्रवाल ने सुप्रीम कोर्ट में शपथ पत्र पेश कर खुद को भगवान राम का वंशज होने का दावा किया है। बता दें कि बिलासपुर के देवरीखुर्द निवासी हनुमान अग्रवाल ने अग्र भागवत में किए गए उल्लेख का जिक्र करते हुए कहा कि कुश की पीढ़ी के राजा बल्लभ देव के पुत्र महाराजा अग्रसेन सूर्यवंशी क्षत्रिय थे। अग्रवाल समाज के पितृ पुस्र्ष महाराजा अग्रसेन भगवान श्रीराम के पुत्र कुश के प्रपोत्र हैं।

Chhattisgarh Lawyer Presented Affidavit In Sc Said I Am A Descendant Of Lord Ram :

हनुमान छत्तीसगढ़ के बिलासपुर के देवरीखुर्द के रहने वाले हैं। उन्होंने अग्र भागवत का जिक्र करते हुए कहा कि महाराजा इक्ष्वाकु के कुल में महाराजा माधांता, महाराजा दिलीप, भगीरथ, कुकुत्स्य, महाराजा मास्र्त, महाराजा रघु, भगवान श्रीराम आदि का जन्म हुआ। इसी कुल में महाराजा अग्रसेन का जन्म हुआ। उनके पिता महाराजा वल्लभ सेन, महाराजा अग्रसेन के 18वें पुत्र थे।

वर्तमान में देश में रह रहे अग्रवाल भगवान श्रीराम की 34वीं पीढ़ी हैं। महाराज अग्रसेन का इतिहास 5189 वर्ष पुराना है। उन्होंने रामजन्म भूमि विवाद में इस तथ्य को शामिल करने की मांग की है।

बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है जब किसी ने खुद को भगवान राम का वंशज होने का दावा किया हो। इसके पहले राजस्थान के राजघराने भी खुद को भगवान राम का वंशज बता चुके हैं। बीजेपी सांसद और उदयपुर के अरविंद सिंह मेवाड़ ने भी खुद को भगवान राम का वंशज बताया था। उन्होंने साफ तौर पर कहा था कि मेरा परिवार भगवान श्री राम का प्रत्यक्ष वंशज है।

हम राम जन्मभूमि पर कोई दावा नहीं करना चाहते लेकिन हम चाहते हैं कि अयोध्या में भगवान राम का मंदिर बने। वहीं जयपुर के राजघराने की सदस्य और बीजेपी सांसद दीया कुमारी भी दावा कर चुकी हैं कि भगवान राम के वंशज दुनियाभर में है जिसमें उनका परिवार भी है। उनके मुताबिक उनका परिवार भगवान राम के बेटे कुश का वंशज है।

भोपाल। छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के अधिवक्ता हनुमान प्रसाद अग्रवाल ने सुप्रीम कोर्ट में शपथ पत्र पेश कर खुद को भगवान राम का वंशज होने का दावा किया है। बता दें कि बिलासपुर के देवरीखुर्द निवासी हनुमान अग्रवाल ने अग्र भागवत में किए गए उल्लेख का जिक्र करते हुए कहा कि कुश की पीढ़ी के राजा बल्लभ देव के पुत्र महाराजा अग्रसेन सूर्यवंशी क्षत्रिय थे। अग्रवाल समाज के पितृ पुस्र्ष महाराजा अग्रसेन भगवान श्रीराम के पुत्र कुश के प्रपोत्र हैं। हनुमान छत्तीसगढ़ के बिलासपुर के देवरीखुर्द के रहने वाले हैं। उन्होंने अग्र भागवत का जिक्र करते हुए कहा कि महाराजा इक्ष्वाकु के कुल में महाराजा माधांता, महाराजा दिलीप, भगीरथ, कुकुत्स्य, महाराजा मास्र्त, महाराजा रघु, भगवान श्रीराम आदि का जन्म हुआ। इसी कुल में महाराजा अग्रसेन का जन्म हुआ। उनके पिता महाराजा वल्लभ सेन, महाराजा अग्रसेन के 18वें पुत्र थे। वर्तमान में देश में रह रहे अग्रवाल भगवान श्रीराम की 34वीं पीढ़ी हैं। महाराज अग्रसेन का इतिहास 5189 वर्ष पुराना है। उन्होंने रामजन्म भूमि विवाद में इस तथ्य को शामिल करने की मांग की है। बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है जब किसी ने खुद को भगवान राम का वंशज होने का दावा किया हो। इसके पहले राजस्थान के राजघराने भी खुद को भगवान राम का वंशज बता चुके हैं। बीजेपी सांसद और उदयपुर के अरविंद सिंह मेवाड़ ने भी खुद को भगवान राम का वंशज बताया था। उन्होंने साफ तौर पर कहा था कि मेरा परिवार भगवान श्री राम का प्रत्यक्ष वंशज है। हम राम जन्मभूमि पर कोई दावा नहीं करना चाहते लेकिन हम चाहते हैं कि अयोध्या में भगवान राम का मंदिर बने। वहीं जयपुर के राजघराने की सदस्य और बीजेपी सांसद दीया कुमारी भी दावा कर चुकी हैं कि भगवान राम के वंशज दुनियाभर में है जिसमें उनका परिवार भी है। उनके मुताबिक उनका परिवार भगवान राम के बेटे कुश का वंशज है।