1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. छत्तीसगढ़ः सुरक्षाबलों के साथ 5 घंटे चली मुठभेड़ में 4 नक्सली ढेर

छत्तीसगढ़ः सुरक्षाबलों के साथ 5 घंटे चली मुठभेड़ में 4 नक्सली ढेर

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित धमतरी (Dhamtari) जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन महिला नक्सलियों समेत चार नक्सली मारे गए हैं। इस मुठभेड़ में पुलिस ने नक्सलियों के पास से कई हथियार भी बरामद किए हैं। पुलिस ने बताया कि यह मुठभेड़ शनिवार को सुबह जिले के खल्लारी और मेचका गांव के मध्य जंगल में पुलिस एसटीएफ (Police Special Task Force, STF) के साथ हुई।

बताया जा रहा है कि पुलिस को धमतरी के मेंचका इलाके के जंगल में नक्सली गतिविधियों के बारे में सूचना मिली थी, जिसके बाद एसटीएफ और बीएसएफ की संयुक्त टीम सर्चिंग ऑपरेशन पर निकली और नक्सलियों के ठिकाने ढूंढ निकाले। वहीं जब नक्सलियों ने खुद को सुरक्षाबल के जवानों के बीच घिरता देखा तो गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके जवाब में सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई शुरी की और 4 नक्सलियों को ढेर कर दिया। वहीं कुछ नक्सली अपना सारा सामान और मृत नक्सलियों को छोड़कर घटना स्थल से भाग निकले।

सुरक्षाबल ने मुठभेड़ में मृत सभी 4 नक्सलियों के शव बरामद कर लिए हैं। बता दें घटना शनिवार सुबह की है। मुठभेड़ को लेकर डीआईजी नक्सल ऑपरेशन पी सुंदरराज ने कहा कि धमतरी के मेंचका इलाके के जंगल के आस-पास नक्सली गतिविधि की सूचना मिली थी। जिसके बाद एसटीएफ और बीएसएफ की संयुक्त टीम ने मिलकर सर्च ऑपरेशन शुरू किया और आज सुबह 4 नक्सलियों को ढेर कर दिया। इलाके में अभी भी नक्सलियों के छिपे होने की आशंका जाहिर करते हुए उन्होंने कहा कि इलाके में अभी सर्च ऑपरेशन जारी है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...