1. हिन्दी समाचार
  2. छत्तीसगढ़: सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 7 नक्सली ढेर

छत्तीसगढ़: सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 7 नक्सली ढेर

Chhattisgarh Security Forces Killed 7 Naxalites In Bastar

By रवि तिवारी 
Updated Date

बस्तर। छत्तीसगढ़ के बस्तर इलाके में डीआरजी और स्पेशल फोर्स के जवानों ने शनिवार को मुठभेड़ के दौरान सात नक्सलियों को मार गिराया। बस्तर के आईजी विवेकानंद सिन्हा ने शनिवार को इसकी पुष्टि की। पुलिस के मुताबिक यह मुठभेड़ जगदलपुर से लगे तिरिया माचकोट के जंगलों में हुई है। मारे गए नक्सलियों के शव बरामद कर लिए गए हैं. मुठभेड़ स्थल से हथियार भी बरामद किए गए हैं।

पढ़ें :- मुंबई पुलिस पर भड़की CBI, कहा- छवि बिगाड़ने वाला और कानून का दुरुपयोग...

एंटी नक्सल ऑपरेशन्स डीआईजी पी सुंदर राज ने बताया कि, शनिवार को बस्तर पुलिस को नक्सलियों को लेकर गुप्त सूचना मिली थी। जिसके बाद डिस्ट्रिट रिजर्व गार्ड और स्पेशल टास्क फोर्स ने एक संयुक्त अभियान चलाया। सर्च ऑपरेशन के दौरान बस्तर जिले के तिरिया के पास जंगलों में सुरक्षाबलों और नक्सलियों का आमना-सामना हो गया। सुरक्षाबलों को देखकर उन्होंने गोलियां बरसानी शुरू कर दी।

सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभाला और उन पर जवाबी फायरिंग की। इस दौरान दोनों ओऱ से जमकर फायरिंग हुई। पुलिस फोर्स ने इस दौरान सात नक्सलियों को मार गिराया। पुलिस को अपने उपर भारी पड़ता देख वाकी नक्सली वहां से भाग निकले।

सर्च ऑपरेशन के दौरान मिले शव

बाद में जब पुलिस दल ने घटनास्थल की तलाशी ली तब वहां से तीन महिला नक्सलियों समेत सात नक्सलियों के शव, एक इंसास राइफल, .303 बोर की चार राइफल और बड़ी संख्या में भरमार बंदूक तथा देशी हथियार बरामद किये गए। उन्होंने बताया कि पुलिस दल ने घटनास्थल से नक्सली शिविर में मौजूद अन्य सामान भी बरामद किया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों की पहचान कराई जा रही है। इसके अलावा क्षेत्र में नक्सल विरोधी अभियानों को लगातार चलाया जा रहा है।

पढ़ें :- यूपी में उपचुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, अन्नू टंडन ने पार्टी से दिया इस्तीफा

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...