1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Chhattisgarh: भूपेश बघेल के हाथ में रहेगी कमान या बदलेगा मुख्यमंत्री का चेहरा, जानिए

Chhattisgarh: भूपेश बघेल के हाथ में रहेगी कमान या बदलेगा मुख्यमंत्री का चेहरा, जानिए

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री (Chief Minister) पद को लेकर ​खिंचतान जारी है। मुख्यमंत्री (Chief Minister) पद की खिंचतान के बीच मामला दिल्ली पहुंच गया है। ​इसके साथ ही सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) और असंतुष्ट चल रहे मंत्री टीएसी सिंह देव (Tac Singh Deo) दिल्ली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से मिलेंगे।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री (Chief Minister) पद को लेकर ​खिंचतान जारी है। मुख्यमंत्री (Chief Minister) पद की खिंचतान के बीच मामला दिल्ली पहुंच गया है। ​इसके साथ ही सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) और असंतुष्ट चल रहे मंत्री टीएसी सिंह देव (Tac Singh Deo) दिल्ली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से मिलेंगे। इस बैठक में कांग्रेस के दिग्गज नेता और छत्तीसगढ़ के प्रभारी पीएल पुनिया (pl punia) भी मौजूद रहेंगे।

पढ़ें :- एक सुर में कांग्रेस के नेताओं ने कहा, राहुल को बनाया जाये पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष

इस बैठक को लेकर कयास लगाया जा रहा है कि जल्द ही छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में मुख्यमंत्री का चेहरा बदल सकता है। हालांकि, कुछ लोगों का कहना है कि कांग्रेस नेतृत्व भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) पर ही भरोसा जतायेगी। इस कारण मुख्यमंत्री नहीं बदला जाएगा।

बता दें कि, छत्तीसगढ़ (Bhupesh Baghel) विधानसभा चुनाव (Assembly elections) में कांग्रेस (Congress) की जीत के बाद भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) और टीएस सिंह देव (Tac Singh Deo) के बीच सीएम पद की रेस थी। इस रेस में भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने बाजी मारी और वह छत्तीगढ़ के मुख्यमंत्री बने। इसके बाद से वहां पर मुख्यमंत्री पद को लेकर खींचतान जारी है।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो, टीएस सिंह देव (Tac Singh Deo) के करीबियों का कहना है कि ढाई साल बाद यहां पर मुख्यमंत्री को बदले जाने की अटकलें थीं और अब ढाई साल पूरे हो चुके हैं। ऐसे में वहां पर मुख्यमंत्री पद को लेकर खींचतान बढ़ गयी है।

पढ़ें :- तेज रफ्तार कार ने मूर्ति विसर्जन के दौरान दर्जनों लोगों को रौंदा, एक की मौत, कई घायल
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...