कन्हैया कुमार पर देशद्रोह का मुकदमा चलाये जाने का चिदंबरम ने किया विरोध

p chidambram
कानपुर एनकाउंटर पर चिदंबरम बोले-प्रशिक्षित पुलिस टीम सूर्यास्त के बाद कुख्यात अपराधी के क्षेत्र में जाने का फैसला करेगी?

नई दिल्ली। दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने कन्हैया कुमार के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा चलाने को लेकर शुक्रवार को मंजूरी दे दी हैं। जहां बीजेपी इस फैसले को लेकर खुश नजर आ रही है वहीं विपक्ष ने केजरीवाल सरकार को घेरना शुरू कर दिया है। कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने अरविंद केजरीवाल सरकार पर आरोप लगाया है कि सरकार को देशद्रोह कानून की समझ नहीं है।

Chidambaram Protested Against Treason Case Against Kanhaiya Kumar :

आपको बता दें कि शुक्रवार को दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यायल (जेएनयू) के छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार पर राजद्रोह का केस चलाने की मंजूरी दे दी है। बता दें कि भाजपा लगातार कन्हैया कुमार पर देशद्रोह का मुकदमा चलाने की मंजूरी की मांग करती रहती थी। वहीं कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने दिल्ली सरकार के इस फैसले पर नाराजगी जाहिर की।

पी चिदंबरम ने शनिवार को एक ट्वीट करते हुए केजरीवाल सरकार पर हमला बोला है। उन्होने कहा कि राजद्रोह कानून के बारे में केंद्र सरकार की तरह ही दिल्ली सरकार की भी समझ कम है। मैं भारतीय दंड सहिंता(आईपीसी) की धारा 124ए और 120बी के तहत कन्हैया कुमार और अन्य के खिलाफ राजद्रोह का केस चलाने की मंजूरी देने का कड़ा विरोध करता हूं।

आपको बता दें कि जेएनयू में नारेबाजी का वीडियो 9 फरवरी 2016 को सामने आया था, जिसमें कथित रूप से देश विरोधी नारे लगाए गए थे। वीडियो सामने आने के बाद छात्र संघ के तत्कालीन अध्यक्ष कन्हैया कुमार और अन्य के खिलाफ राजद्रोह का मुकदमा दर्ज हुआ , लेकिन पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दिल्ली सरकार से इसके लिए अनुमति नहीं मिलने की जानकारी दी थी।

नई दिल्ली। दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने कन्हैया कुमार के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा चलाने को लेकर शुक्रवार को मंजूरी दे दी हैं। जहां बीजेपी इस फैसले को लेकर खुश नजर आ रही है वहीं विपक्ष ने केजरीवाल सरकार को घेरना शुरू कर दिया है। कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने अरविंद केजरीवाल सरकार पर आरोप लगाया है कि सरकार को देशद्रोह कानून की समझ नहीं है। आपको बता दें कि शुक्रवार को दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यायल (जेएनयू) के छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार पर राजद्रोह का केस चलाने की मंजूरी दे दी है। बता दें कि भाजपा लगातार कन्हैया कुमार पर देशद्रोह का मुकदमा चलाने की मंजूरी की मांग करती रहती थी। वहीं कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने दिल्ली सरकार के इस फैसले पर नाराजगी जाहिर की। पी चिदंबरम ने शनिवार को एक ट्वीट करते हुए केजरीवाल सरकार पर हमला बोला है। उन्होने कहा कि राजद्रोह कानून के बारे में केंद्र सरकार की तरह ही दिल्ली सरकार की भी समझ कम है। मैं भारतीय दंड सहिंता(आईपीसी) की धारा 124ए और 120बी के तहत कन्हैया कुमार और अन्य के खिलाफ राजद्रोह का केस चलाने की मंजूरी देने का कड़ा विरोध करता हूं। आपको बता दें कि जेएनयू में नारेबाजी का वीडियो 9 फरवरी 2016 को सामने आया था, जिसमें कथित रूप से देश विरोधी नारे लगाए गए थे। वीडियो सामने आने के बाद छात्र संघ के तत्कालीन अध्यक्ष कन्हैया कुमार और अन्य के खिलाफ राजद्रोह का मुकदमा दर्ज हुआ , लेकिन पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दिल्ली सरकार से इसके लिए अनुमति नहीं मिलने की जानकारी दी थी।