जन्मदिन पर चिदंबरम का ट्वीट, ‘ ईश्वर इस देश को बचाए’

cogress
जन्मदिन पर चिदंबरम का ट्वीट, ' ईश्वर इस देश को बचाए'

नई दिल्ली। तिहाड़ जेल में बंद पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम सोमवार को 74 साल के हो गए। इस मौके पर खस्ताहाल अर्थव्यवस्था पर चिंता व्यक्त करते हुए उनके ट्विटर हैंडल से एक टिप्पणी पोस्ट की गई कि “इस देश को भगवान बचाये”।

Chidambarams Tweet On Birthday May God Save This Country :

आईएनएक्स मीडिया मामले में तिहाड़ जेल में बंद पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम सोमवार को अपना 74वां जन्मदिन जेल में ही मना रहे हैं। उनके परिजन जन्मदिन की शुभकामनाएं देने जेल पहुंचे। बेटे कार्ति अपने चाचा और मामा के साथ तिहाड़ पहुंचे और उनसे मुलाकात की। वहीं जन्मदिन के मौके पर भी पी चिदंबरम ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है।

चिदंबरम ने कहा, मेरे परिवार,मित्रों,सहयोगियों और शुभचिंतकों की तरफ से मुझ तक शुभकामनाएं पहुंचाई गईं हैं। मुझे याद दिलाया गया कि मैं 74 साल का हो चुका हूं। मैं 74 का हूँ लेकिन दिल से मैं खुद को 74 साल का नौजवान महसूस करता हूं। मेरा हौसला बढ़ाने के लिए आप सभी का धन्यवाद।

पूर्व वित्त मंत्री ने कहा, मैं देश की अर्थव्यवस्था के बारे में सोच रहा हूं। सिर्फ एक आंकड़ा पूरी कहानी बयां करता है। अगस्त महीने में निर्यात वृद्धि में 6.05 फीसदी की गिरावट रही। निर्यात में 20 फीसदी की वृद्धि के बिना कोई देश आठ फीसदी की जीडीपी वृद्धि दर तक नहीं पहुंच सकता। उन्होंने कहा, ”ईश्वर इस देश की रक्षा करे।

चिदंबरम के जन्मदिन के मौके पर उनके बेटे कार्ति ने उन्हें भावनात्मक रूप से याद किया तो जयराम रमेश समेत कई कांग्रेस नेताओं ने चिदंबरम को जन्मदिन की बधाई दी। कांग्रेस सांसद कार्ति ने अपने पिता को जन्मदिन की बधाई देते हुए कहा कि ‘कोई 56 इंच’ आपको नहीं रोक सकता।”

कार्ति ने अपने पिता के नाम लिखे पत्र में कहा, ”आज आप 74 साल के हो गए लेकिन कोई ’56 इंच’ आपको रोक नहीं सकता। आप कभी भी अपने जन्मदिन को भव्य अंदाज में नहीं मनाते, लेकिन इन दिनों हमारे देश में हर छोटी बात पर बड़ा जश्न होने लगा है।”

कार्ति ने आगे लिखा,” बिना आपके यह जन्मदिन पहले जैसा नहीं होगा। हम आपकी कमी महसूस कर रहे हैं।” नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, ”मोदी सरकार अपने दूसरे कार्यकाल के 100 दिन का जश्न मना रही है और ऐसे में आपकी आवाज दबाने का यही सही समय था। आप उनसे असहमत होकर उनके खिलाफ आवाज उठा रहे थे। सत्तारूढ़ पार्टी के खिलाफ विरोध करने के लिए बहुत हिम्मत चाहिए।”

आपको बता दें कि आईएनएक्स मीडिया मामले में पी चिंदबरम को पिछले दिनों अदालत ने 14 दिनों की न्याययिक हिरासत में भेज दिया था। फिलहाल वह तिहाड़ जेल में हैं। उनकी जमानत याचिका दिल्ली उच्च न्यायालय में विचाराधीन है।

नई दिल्ली। तिहाड़ जेल में बंद पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम सोमवार को 74 साल के हो गए। इस मौके पर खस्ताहाल अर्थव्यवस्था पर चिंता व्यक्त करते हुए उनके ट्विटर हैंडल से एक टिप्पणी पोस्ट की गई कि "इस देश को भगवान बचाये"। आईएनएक्स मीडिया मामले में तिहाड़ जेल में बंद पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम सोमवार को अपना 74वां जन्मदिन जेल में ही मना रहे हैं। उनके परिजन जन्मदिन की शुभकामनाएं देने जेल पहुंचे। बेटे कार्ति अपने चाचा और मामा के साथ तिहाड़ पहुंचे और उनसे मुलाकात की। वहीं जन्मदिन के मौके पर भी पी चिदंबरम ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। चिदंबरम ने कहा, मेरे परिवार,मित्रों,सहयोगियों और शुभचिंतकों की तरफ से मुझ तक शुभकामनाएं पहुंचाई गईं हैं। मुझे याद दिलाया गया कि मैं 74 साल का हो चुका हूं। मैं 74 का हूँ लेकिन दिल से मैं खुद को 74 साल का नौजवान महसूस करता हूं। मेरा हौसला बढ़ाने के लिए आप सभी का धन्यवाद। पूर्व वित्त मंत्री ने कहा, मैं देश की अर्थव्यवस्था के बारे में सोच रहा हूं। सिर्फ एक आंकड़ा पूरी कहानी बयां करता है। अगस्त महीने में निर्यात वृद्धि में 6.05 फीसदी की गिरावट रही। निर्यात में 20 फीसदी की वृद्धि के बिना कोई देश आठ फीसदी की जीडीपी वृद्धि दर तक नहीं पहुंच सकता। उन्होंने कहा, ''ईश्वर इस देश की रक्षा करे। चिदंबरम के जन्मदिन के मौके पर उनके बेटे कार्ति ने उन्हें भावनात्मक रूप से याद किया तो जयराम रमेश समेत कई कांग्रेस नेताओं ने चिदंबरम को जन्मदिन की बधाई दी। कांग्रेस सांसद कार्ति ने अपने पिता को जन्मदिन की बधाई देते हुए कहा कि 'कोई 56 इंच' आपको नहीं रोक सकता।'' कार्ति ने अपने पिता के नाम लिखे पत्र में कहा, ''आज आप 74 साल के हो गए लेकिन कोई '56 इंच' आपको रोक नहीं सकता। आप कभी भी अपने जन्मदिन को भव्य अंदाज में नहीं मनाते, लेकिन इन दिनों हमारे देश में हर छोटी बात पर बड़ा जश्न होने लगा है।" कार्ति ने आगे लिखा,'' बिना आपके यह जन्मदिन पहले जैसा नहीं होगा। हम आपकी कमी महसूस कर रहे हैं।'' नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, ''मोदी सरकार अपने दूसरे कार्यकाल के 100 दिन का जश्न मना रही है और ऐसे में आपकी आवाज दबाने का यही सही समय था। आप उनसे असहमत होकर उनके खिलाफ आवाज उठा रहे थे। सत्तारूढ़ पार्टी के खिलाफ विरोध करने के लिए बहुत हिम्मत चाहिए।'' आपको बता दें कि आईएनएक्स मीडिया मामले में पी चिंदबरम को पिछले दिनों अदालत ने 14 दिनों की न्याययिक हिरासत में भेज दिया था। फिलहाल वह तिहाड़ जेल में हैं। उनकी जमानत याचिका दिल्ली उच्च न्यायालय में विचाराधीन है।