1. हिन्दी समाचार
  2. देश मुश्किल दौर में, शांति ​बहाली पर दें ध्यान, हिंसा रुकने पर होगी CAA पर सुनवाई: सुप्रीम कोर्ट

देश मुश्किल दौर में, शांति ​बहाली पर दें ध्यान, हिंसा रुकने पर होगी CAA पर सुनवाई: सुप्रीम कोर्ट

Chief Justice Said The Country Is Going Through A Difficult Time In Such A Situation Everyone Should Focus On Peace Restoration

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन एक्ट (CAA) को संवैधानिक करार देने के लिए एक सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की गई। इस पर चीफ जस्टिस एस.ए. बोबडे ने इस पर कड़ी टिप्पणी करते हुए कहा कि अभी देश काफी मुश्किल वक्त से गुजर रहा है, ऐसे में इस तरह की याचिकाएं दाखिल करने से कोई फायदा नहीं होगा।

पढ़ें :- बिग बॉस एक्स कंटेस्टेंट एली ने बिकिनी PICS ने मचाया तहलका, तस्वीरें देखें जरा संभल कर

गुरुवार को सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस ने कहा कि देश अभी मुश्किल दौर से गुजर रहा है। ऐसे में इस वक्त हर किसी का लक्ष्य शांति स्थापित करना होगा। इस तरह की याचिकाओं से कोई मदद नहीं मिलेगी। इस कानून के संवैधानिक होने पर अभी अनुमान लगाया जा रहा है। गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सीएए के खिलाफ जो भी याचिकाएं दाखिल की गई हैं, उनकी सुनवाई तभी शुरू होगी जब​ हिंसा पूरी तरह से रूक जायेगी।

वकील विनीत ढांडा की ओर से सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई थी कि CAA को संवैधानिक घोषित किया जाए। इस मामले की सुनवाई चीफ जस्टिस एस. ए. बोबडे, जस्टिस बी. आर. गवई और जस्टिस सूर्यकांत की बेंच ने की। बता दें कि इससे पहले नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ सर्वोच्च अदालत में कई याचिकाएं दाखिल हो चुकी हैं लेकिन अभी किसी पर भी सुनवाई नहीं हुई है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...