1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा – दिल्ली में ऑक्सीजन और रेमडेसिविर की कमी है

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा – दिल्ली में ऑक्सीजन और रेमडेसिविर की कमी है

देश में कोरोना वायरस से चल रही जंग के बीच आज दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा दिल्ली में ऑक्सीजन और रेमडेसिविर   की कमी है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Chief Minister Arvind Kejriwal Said Delhi Is Short Of Oxygen And Remedies Vir

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस से चल रही जंग के बीच आज दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा दिल्ली में ऑक्सीजन और रेमडेसिविर   की कमी है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस किया और बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान दिल्ली में करीब 24 हज़ार कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम दो या तीन दिनों में 6000 बेड जोड़ लेंगे।

पढ़ें :- कोरोना संकट के बीच दिल्ली में फिर बढ़ सकता है लॉकडाउन, ​सीएम केजरीवाल आज ले सकते हैं फैसला

 

इस लहर का पीक कब आएगा यह कोई नहीं जानता। सेंट्रल गवर्नमेंट ने नवंबर में 4100 बेड दिए थे लेकिन इस बार केवल 1800 बेड दिए गए हैं। मैंने डॉ. हर्षवर्धन से कोविड रोगियों के लिए 50% बेड आरक्षित करने का अनुरोध किया।’

केजरीवाल ने कहा कि हम कुछ दिनों तक स्थिति पर कड़ी नजर रखेंगे। यदि स्थिति बिगड़ती है, तो हमें आपके जीवन को बचाने के लिए जो भी कदम उठाने की आवश्यकता होगी वो उठाएंगे। दिल्ली में सीमित संख्या में आईसीयू बेड्स हैं। ऑक्सीजन और आईसीयू बेड्स बहुत तेजी से घट रहे हैं। हम बेड क्षमता बढ़ाने के लिए कई कदम उठा रहे हैं। जो भी लोग दवा की जमाखोरी या कालाबाजारी करते पाए जाएंगे, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।

पढ़ें :- दिल्ली: 24 घंटे में मिले 17,364 नए कोरोना संक्रमित, 332 लोगों की गई जान

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X