1. हिन्दी समाचार
  2. छत्तीसगढ़ के नए प्रदेश अध्यक्ष को जिम्मेदारी सौंपते वक्त रो पड़े सीएम भूपेश बघेल, वायरल हो रहा वीडियो

छत्तीसगढ़ के नए प्रदेश अध्यक्ष को जिम्मेदारी सौंपते वक्त रो पड़े सीएम भूपेश बघेल, वायरल हो रहा वीडियो

By शिव मौर्या 
Updated Date

Chief Minister Bhupesh Baghel Who Tears Handing Over State Congress Presidentpost

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस में इस्तीफों का दौर जारी है। इस बीच कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में नए प्रदेश अध्यक्ष की नियु​क्ति कर दी है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नए प्रदेश अध्यक्ष को जिम्मेदारी सौंपी है। इस दौरान वह रो पड़े। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि 2014 लोकसभा चुनाव के बाद से परिस्थितियां बहुत विपरीत थीं। लेकिन, हमारे कार्यकर्ताओं ने संघर्ष का रास्ता अपनाया और मजबूती के साथ चुनाव लड़ा।

पढ़ें :- 21 जून लॉन्च होने से पहले सैमसंग गैलेक्सी M32 का स्पेसिफिकेशंस गूगल प्ले कंसोल पर नज़र आया

वहीं छत्तीसगढ़ के प्रदेश कांग्रेस कार्यालय ‘राजीव भवन’ में हो रहे कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने रास्ता दिखाया और ​वरिष्ठों के अनुभव से हमें मार्गदर्शन मिला। इस दौरान वे सचिव गिरिश देवांगन के बारे में बोलते हुए रोने लगे। सीएम के रोने का यह वीडियो कैमरे में कैद हो गया, जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

उन्होंने कहा कि नवनियुक्त पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम मेरी हर पदयात्रा में साथ रहे। टीएस सिंहदेव का साथ न मिला होता तो इतनी बड़ी जीत हासिल नहीं कर पाते। अब योजनाओं को घर-घर पहुंचाने का काम मोहन मरकाम का है। मरकाम की अध्यक्षता में कांग्रेस पार्टी नगरीय निकाय चुनाव में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।

बघेल ने अपने भाषण में उन सभी पार्टी नेताओं को धन्यवाद दिया जिन्होंने पिछले पांच वर्षों में उनके साथ काम किया और छत्तीसगढ़ में पार्टी के लिए उनके योगदान को याद किया। बघेल ने कहा कि 2013 में चुनाव हारने के बाद राहुल गांधी जी ने मुझे अध्यक्ष पद पर नियुक्त किया था। 2014 के लोकसभा चुनाव नजदीक थे। हम 2014 के चुनावों में राज्य में पार्टी की संभावनाओं के बारे में चिंतित थे। जून 2014 के बाद पार्टी नेताओं ने जो लड़ाई शुरू की वह छत्तीसगढ़ की सत्ता में आने तक जारी रही।

पढ़ें :- भारत में लॉन्च हुई रेंज रोवर वेलार जिसकी मूल्य 79.87 लाख रुपये से शुरू हुई है

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X