1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. पश्चिम बंगाल में होती है बम की होम डिलीवरी, पुलिस ने एक को किया गिरफ्तार, मिला देसी बमों का पूरा कैटलाग

पश्चिम बंगाल में होती है बम की होम डिलीवरी, पुलिस ने एक को किया गिरफ्तार, मिला देसी बमों का पूरा कैटलाग

अभी तक आपने खाने-पीने के सामान व अन्य सामानों की ऑनलाइन डिलीवरी के बारे में तो आपने सुना होगा, लेकिन बम की भी होम डिलीवरी होती है। शायद यह सुनकर आपको आश्चर्य हो रहा होगा। लेकिन पश्चिम बंगाल में अब बमों की आनलाइन खरीद-बिक्री के धंधे का पर्दाफाश कर कोलकाता पुलिस ने चौंकाने वाला खुलासा किया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

कोलकाता। अभी तक आपने खाने-पीने के सामान व अन्य सामानों की ऑनलाइन डिलीवरी के बारे में तो आपने सुना होगा, लेकिन बम की भी होम डिलीवरी होती है। शायद यह सुनकर आपको आश्चर्य हो रहा होगा। लेकिन पश्चिम बंगाल में अब बमों की आनलाइन खरीद-बिक्री के धंधे का पर्दाफाश कर कोलकाता पुलिस ने चौंकाने वाला खुलासा किया है।

पढ़ें :- PM मोदी ने दी एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस को बधाई, कहा-महाराष्ट्र के विकास पथ को और मजबूत करेंगे

इस सिलसिले में पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है। उसका नाम मकबूल शेख है। पुलिस को आरोपित के पास से विभिन्न तरह के देसी बमों के मूल्य वाला पूरा कैटलाग मिला है, जिसे ग्राहकों के मोबाइल पर भेजा जाता था। सौदा तय होने पर निश्चित जगह पर बमों की डिलीवरी की जाती थी। पेमेंट भी आनलाइन ही लिया जाता था।

कटवा से चल रहा था अवैध कारोबार

पुलिस ने बताया कि आरोपित के शौचालय की छत से कई बम भी बरामद किए गए हैं। यह घटना पूर्व बर्द्धमान जिले के कटवा इलाके की है, जहां से उसकी गिरफ्तारी हुई है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि एक खुफिया सूचना के आधार पर पुलिस ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया। बताया जा रहा है कि कटवा से ही इस अवैध कारोबार का संचालन किया जाता था। इस गिरोह में और कौन-कौन लोग शामिल है? पुलिस अब इसका पता लगा रही है।

बमों की होम डिलीवरी से उड़े पुलिस के होश

पढ़ें :- Maharashtra Crisis Live : महाराष्ट्र में नई सरकार को लेकर हलचल तेज, फडणवीस के घर बैठक शुरू

बता दें कि संभवतः पहली बार बमों की आनलाइन खरीद- बिक्री के इस धंधे का भंडाफोड़ के बाद पुलिस के भी होश उड़ा दिए हैं। इससे पहले राज्य में आए दिन विभिन्न जगहों से बमों व हथियारों की बरामदगी होती रही है, जिसके चलते ममता सरकार विपक्षी दलों के भी निशाने पर रही है।

इधर, यह मामला सामने आने के बाद राज्य में मुख्य विपक्षी भाजपा ने एक बार फिर ममता सरकार को घेरा है। पूर्व प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राहुल सिन्हा ने कटाक्ष करते हुए कहा कि राज्य सरकार ‘द्वारे सरकार’ कार्यक्रम चला रही है। दरवाजे पर राशन के बाद बंगाल में अब बम भी दरवाजे तक पहुंच रहे हैं।

बताते चलें कि बंगाल के बीरभूम जिले के बोगटूई में पिछले दिनों नरसंहार की घटना के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) को अवैध बम और आग्नेयास्त्रों को बरामद करने के लिए राज्यभर में तलाशी अभियान चलाने का निर्देश दिया था। इसके बाद से पुलिस लगातार अभियान चला रही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...