1. हिन्दी समाचार
  2. अयोध्या पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ, भगवान श्री राम की प्रतिमा का किया अनावरण

अयोध्या पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ, भगवान श्री राम की प्रतिमा का किया अनावरण

Chief Minister Yogi Adityanath Inaugurates Sri Ram Statue In Ayodhaya

By शिव मौर्या 
Updated Date

अयोध्या। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार अपने निर्धारित कार्यक्रम के तहत अयोध्या पहुंचे और शोध संस्थान में भगवान श्रीराम की प्रतिमा का अनावरण किया। सीएम आज अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष और मणिराम दास छावनी के महंत नृत्य गोपाल दास के जन्मोत्सव कार्यक्रम का शुभारंभ करने पहुंचे। इसके साथ ही सीएम योगी ने शोध संस्थान में लगाई गई कलाकृतियों और चित्रों का अवलोकन किया।

पढ़ें :- गठिया रोगों के चलते रहते हैं परेशान, ऐसे करें अजवाइन और अदरक का इस्तेमाल

इसके बाद वे जन्मोत्सव कार्यक्रम के शुभारंभ करेंगे और अयोध्या के विकास से जुड़ी हुई तमाम योजनाओं का निरीक्षण भी करेंगे। सीएम के अयोध्या कार्यक्रम के दौरान जिला प्रशासन के तमाम अधिकारी मौजूद रहे। सीएम योगी के स्वागत में अयोध्या में विभिन्न कार्यक्रम किये गए। गौरतलब है कि रामनगरी में विश्व की सबसे ऊंची 221 मीटर की भगवान श्रीराम की मूर्ति स्थापित करने की कवायद तेज हो गयी है।

पर्यटन विभाग की ओर से भूमि के अधिग्रहण का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इसमें सरयू किनारे 222 लोगों की 28.2864 हेक्टेयर भूमि ली जानी है। इसमें 66 भवन व 5 मंदिरों के अधिग्रहण का भी प्रस्ताव है। भगवान श्रीराम की मूर्ति के लिए योगी सरकार द्वारा पहले ही 200 करोड़ रुपये का बजट स्वीकृत किया जा चुका है। सरकार इस मूर्ति को भव्यता प्रदान करने की तैयारी में है, ताकि पर्यटकों को लुभाने के साथ-साथ रामनगरी की आध्यात्मिक व धार्मिक आभा को भी विश्व स्तर पर चमत्कृत कर सकें।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...