1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मुख्यमंत्री योगी ने नानाजी देशमुख की पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि, विचारों को बताया पथ प्रदर्शक

मुख्यमंत्री योगी ने नानाजी देशमुख की पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि, विचारों को बताया पथ प्रदर्शक

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Chief Minister Yogi Pays Tribute To Nanaji Deshmukhs Death Anniversary Mentors Ideas

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारत रत्न नानाजी देशमुख की पुण्यतिथि पर शनिवार को उन्हें श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने नानाजी देशमुख के विचारों को पथ प्रदर्शक बताया।मुख्यमंत्री ने कहा कि महान समाजसेवी, ‘सादा जीवन, उच्च विचार’ की भावना की प्रतिमूर्ति, ‘ग्रामोदय से राष्ट्रोदय’ की संकल्पना के प्रणेता, भारत रत्न, राष्ट्रऋषि श्रद्धेय नानाजी देशमुख जी को उनकी पुण्यतिथि पर भावभीनी श्रद्धांजलि। उन्होंने कहा कि ‘स्वावलंबी समाज’ के निर्माण के लिए नानाजी देशमुख के विचार हमारे लिए पथ प्रदर्शक हैं।

पढ़ें :- पंचायत चुनाव: अपने तय समय पर होगा पहला चरण, 18 जिलों में कल होगी वोटिंग

पढ़ें :- ममता बनर्जी ने बीजेपी पर बोला हमला, कहा-बाहरी लोग आकर यहां पर फैला रहे कोरोना संक्रमण

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने नानाजी देशमुख के शब्दों को स्मरण करते हुए कहा कि ‘हम अपने लिए नहीं, अपनों के लिए हैं, अपने वे हैं जो सदियों से पीड़ित एवं उपेक्षित हैं।’ उन्होंने कहा कि मानव कल्याण के लिए अपना सम्पूर्ण जीवन समर्पित करने वाले राष्ट्रऋषि प्रबुद्ध, समाज सेवक ग्रामविकास के प्रणेता भारतरत्न श्रद्धेय नानाजी देशमुख जी की पुण्यतिथि पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि।

प्रदेश भाजपा की ओर से भी ट्वीट कर कहा गया कि प्रबुद्ध राष्ट्र सेवक, महान समाज सुधारक, भारत रत्न स्व. नानाजी देशमुख जी की पुण्यतिथि पर शत्-शत् नमन। प्रदेश सरकार के अन्य मंत्रियों, विधायकों व नेताओं ने भी नानाजीदेश मुख को उनकी पुण्यतिथि पर स्मरण करते हुए अपनी श्रद्धांजलि दी है।

पढ़ें :- कोरोना संक्रमण से हालात चिंताजनक, रायपुर में दस हजार बिस्तरों वाला अस्पताल देगा कोरोना को मात

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...