1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. चीन से तनाव के बीच लद्दाख पहुंचे पीएम मोदी के साथ सीडीएस विपिन रावत और सेना प्रमुख भी हैं मौजूद

चीन से तनाव के बीच लद्दाख पहुंचे पीएम मोदी के साथ सीडीएस विपिन रावत और सेना प्रमुख भी हैं मौजूद

By आस्था सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। वास्तविक नियंत्रण रेखा पर चीन के साथ सीमा विवाद के बीच पीएम नरेंद्र मोदी अचानक लेह पहुंच गए हैं। इनके साथ चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत और सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवाने भी मौजूद हैं। पीएम मोदी ने इस दौरान सैनिकों से मुलाकात की और सेना की तैयारियों का जायजा भी लिया।

सूत्रों के अनुसार पीएम मोदी गलवन घाटी में चीनी सैनिकों को खदेड़ने वाले बहादुर सैनिकों से भी मुलाकात करेंगे। पीएम मोदी सुबह-सुबह नीमू की फॉरवर्ड पोस्ट पर पहुंचे। वहां पर उन्होंने सेना, वायुसेना और आईटीबीपी के अफसरों के साथ बातचीत की। सिन्धु नदी के तट पर 11,000 फीट की ऊंचाई पर स्थित यह बेहद कठिन इलाकों में से एक है।

गौरतलब है कि इससे पहले सेना प्रमुख ने 23 और 24 जून को लद्दाख का दौरा किया था, जिसमें उन्होंने सेना के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ सिलसिलेवार बैठक की थी और पूर्वी लद्दाख में विभिन्न अग्रिम इलाकों में भी गए थे। वहीं, पिछले सात सप्ताह से भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच पूर्वी लद्दाख में कई स्थानों पर गतिरोध बना हुआ है।

15 जून को गलवान घाटी में हुई एक हिंसक झड़प में भारत के 20 सैनिकों के शहीद होने के बाद यह तनाव कई गुना बढ़ गया। झड़प में चीनी सैनिक भी हताहत हुए, लेकिन अभी तक चीन ने इस बारे में ब्योरा नहीं दिया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...