फेस्टिव सीज़न में अपने बच्चों को दें कुछ ऐसा लुक

लखनऊ: त्यौहारी सीज़न शुरू होते ही हर घर में खरीददारी का माहौल बनना शुरू हो गया है। वैसे तो त्यौहारों में हम तमाम तरह के घरेलू सामान खरीदते हैं लेकिन सबसे जरुरी जो होता है वो हैं नए कपड़े। आप अपने लिए तो आसानी से कपड़े खरीद लेते हैं लेकिन सोचना तो बच्चों के लिए पड़ता है कि आपका बच्चा क्या पहने की वो और ज्यादा आकर्षक दिखे। आप यह सोचने में कंफ्यूज हो जाते हैं कि आपका बच्चा एथनिक कपड़े पहने या कैजुअल? सीज़न के हिसाब से कपड़ा कैसा हो? आइये आज हम आपको बताते हैं कि इस महीने में पड़ने वाली दुर्गा पूजा, दशहरा, दिवाली जैसे त्योहारों पर बच्चों के लिए कैसे कपड़े खरीदने चाहिए?



* अगर आपके बच्चे को पारंपरिक पोशाक नहीं पसंद है तो आप उसे बाज़ार से पश्चिमी पोशाक भी दिला सकती हैं। फार्मल रूपांकन वाले या हल्के प्रिंटेड कपड़े भी आपके बच्चे को चार चाँद लगा सकती है।

* लड़कियां फैशन को लेकर ज्यादा उत्साहित रहती हैं और अगर आपकी राजकुमारी को पारंपरिक पोशाक पहनना नहीं पसंद है तो उन्हें तो इस बार उसे नेट, ब्रोकेड, सिल्क, जार्जेट से बने लहंगा, सलवार कमीज, शरारा, लंबे जैकेट, विभिन्न रंगों के अनारकली सूट पहना सकती है।

* सीकुइंड जंपसूट, चमकते टॉप्स और पार्टी में पहने जाने वाली पोशाक, गाउन्स और अन्य खूबसूरत कपड़े कई अवसरों पर पहने जा सकते हैं। सबकी नजरें आपकी राजकुमारी पर टिकी रहेंगी।

* फैशन के मामले में लड़के भी लड़कियों से कम नहीं हैं। अपने राजकुमार को सबसे अलग दिखाने के लिए शेरवानी सूट, धोती-कुर्ता या कुर्ता पजामा का चुनाव कर सकती हैं।

* लड़कों को व्यवहारिक कपड़ों जैसे जींस, पजामे के साथ बंद गला सूट, नेहरू जैकेट पहनाया जा सकता है। वेलवेट के कपड़े से बना नेहरू जैकेट आपके बच्चे के करिश्माई व्यक्तित्व को उभारेगा।

* त्योहार आने के पहले ही बच्चों के कपड़ों का चयन कर लें। बच्चे को अच्छी तरह से तैयार करें, जिससे वह भी सबका मन मोह ले। यह त्योहार आपके बच्चे में छिपे सितारे को सामने लाएगी।

आस्था सिंह की रिपोर्ट