1. हिन्दी समाचार
  2. शिक्षा
  3. एमडीएम में बच्चे दाल-चावल खा रहे थे, शिक्षा अधिकारी ने खाया चिकन करी, हुए निलम्बित

एमडीएम में बच्चे दाल-चावल खा रहे थे, शिक्षा अधिकारी ने खाया चिकन करी, हुए निलम्बित

Children Were Eating Lentils And Rice In Mdm Education Officer Ate Chicken Curry Suspended

भुवनेश्वर। ओडिशा में सुंदरगढ़ जिले के एक स्कूल में छात्रों को मिड डे मिल का दाल चावल परोसा गया तो वहीं मौजूद शिक्षा अधिकारी चिकन करी खा रहे थे। लेकिन अधिकारी को क्या पता था कि उनके खाने का किसी ने वीडियो बना लिया है, कुछ दिनो बाद वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया तो अधिकारियों ने मामले को संज्ञान में ​ले लिया और चिकन खाना शिक्षा अधिकारी को काफी मंहगा पड़ गया। अधिकारियों ने शनिवार को तत्काल प्रभाव से शिक्षा अधिकारी विनय प्रकाश साय (BEO) को निलंबित कर दिया।

पढ़ें :- Bombay high court ने सीनियर सिस्टम ऑफिसर के पदों पर निकाली भर्ती, ऐसे कर सकतें हैं अप्लाई

आपको बता दें कि यह मामला 3 अक्टूबर की है, सुंदरगढ़ जिले के बोनाई के तिलीमाल परियोजना प्राथमिक विद्यालय में निरीक्षण के लिए प्रखंड शिक्षा अधिकारी आये हुए थे। इस दौरान स्कूल स्टाफ के द्वारा उनका काफी स्वाग​त किया गया। जब उन्होने लंच टाईम में स्कूल के रसोईघर का निरीक्षण कर लिया तो स्कूल के बच्चों के साथ उन्हे भोजन करने के लिए बिठाया गया। लेकिन इस दौरान बच्चों को तो एमडीएम का दाल चावल परोसा गया मगर प्रखंड शिक्षा अधिकारी और अन्य शिक्षकों को चिकन करी परोस दी गयी।

वीडियो वायरल होते ही अधिकारियों ने शाकाहारी और सादा खाना खा रहे बच्चों के सामने चिकन खाने के जुर्म में उन्हे निलंबित कर दिया। जिलाधिकारी निखिल पवन कल्याण ने बयान जारी करते हुए बताया कि ‘‘(बीईओ) विनय प्रकाश साय को ड्यूटी के दौरान कदाचार, कर्तव्यहीनता और अनपयुक्त व्यवहार को लेकर अनुशासनात्मक कार्रवाई होने तक तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है.” हालां​कि निलम्बित होने के बाद साय ने आरोपो का खंडन किया है, उनका कहना था कि एक महिला शिक्षक अपने घर से शाकाहारी भोजन लायी थी, उसे ही चिकन करी बता दिया गया।

पढ़ें :- यूपी बोर्ड 2021 का परीक्षा कार्यक्रम जारी, जानें इसकी सच्चाई

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X