Children’s Day के मौके पर GOOGLE ने बनाया कलरफुल DOODLE

Children's Day के मौके पर GOOGLE ने बनाया कलरफुल DOODLE
Children's Day के मौके पर GOOGLE ने बनाया कलरफुल DOODLE

लखनऊ। आज 14 नवंबर को देशभर में भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के जन्मदिवस के मौके को बाल दिवस के तौर पर मनाया जा रहा है। उनके सम्मान के लिए गूगल ने भी डूडलबनाया है। बाल दिवस पर गूगल 2009 से एक ‘Doodle 4 Google’ नाम से एक प्रतियोगिता का आयोजन करता है। इस बार की प्रतियोगिता की थीम थी जब मैं बड़ा हूं तो मैं आशा करूं….।

Childrens Day Google Celebrates This Colorful Doodle :

बता दें कि भारत में हर साल 14 नवंबर को बाल दिवस मनाया जाता है। इस दिन स्कूलों में भाषण प्रतियोगिता जैसी विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाता है। पंडित जवाहर लाल नेहरू को बच्चों के प्रति बहुत लगाव था। वो बच्चों को राष्ट्र का निर्माता कहते थे।

चाचा नेहरू जी को बच्चों से बहुत प्यार था और बच्चे से भी उन्हें बहुत प्यार मिलता था। यही वजह है कि पंडित जवाहर लाल नेहरू को बच्चे प्यार से चाचा कह कर बुलाते थे और इसीलिए भारत में नेहरू जी के जन्मदिन को बाल दिवस के रूप में मनाया जाता है।

लखनऊ। आज 14 नवंबर को देशभर में भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के जन्मदिवस के मौके को बाल दिवस के तौर पर मनाया जा रहा है। उनके सम्मान के लिए गूगल ने भी डूडलबनाया है। बाल दिवस पर गूगल 2009 से एक ‘Doodle 4 Google’ नाम से एक प्रतियोगिता का आयोजन करता है। इस बार की प्रतियोगिता की थीम थी जब मैं बड़ा हूं तो मैं आशा करूं....। बता दें कि भारत में हर साल 14 नवंबर को बाल दिवस मनाया जाता है। इस दिन स्कूलों में भाषण प्रतियोगिता जैसी विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाता है। पंडित जवाहर लाल नेहरू को बच्चों के प्रति बहुत लगाव था। वो बच्चों को राष्ट्र का निर्माता कहते थे। चाचा नेहरू जी को बच्चों से बहुत प्यार था और बच्चे से भी उन्हें बहुत प्यार मिलता था। यही वजह है कि पंडित जवाहर लाल नेहरू को बच्चे प्यार से चाचा कह कर बुलाते थे और इसीलिए भारत में नेहरू जी के जन्मदिन को बाल दिवस के रूप में मनाया जाता है।